नहीं रहे Dr. गौरव गांधी, सोलह हजार से अधिक हार्ट सर्जरी करने वाले डॉक्टर का हार्ट अटैक से मौत

डॉक्टर गौरव गांधी देश के जाने माने कार्डियोलॉजी सर्जन रहे हैं । इन्होंने अब तक सोलह हजार से अधिक हार्ट सर्जरी की है, उम्र मात्र 41 साल .. कल इनका गुजरात में हार्ट अटैक से मौत हो गया … सोचिए , इन्होंने ना जाने कितने हजार अपने मरीजों को हार्ट अटैक से बचने का सलाह और कैसी दिनचर्या रखें उस पर अपना विचार बताया होगा मगर ….

अचानक हार्ट फेल्योर का केस तेजी से बढ़ रहा है वह भी कम उम्र के लोगों में। क्या यह तनाव के कारण हो रहा है .. जल्दी जल्दी सबकुछ कम समय में पा लेने की हसरत मनुष्य को मशीन नही बनाता चला जा रहा है ?

टाइम्‍स ऑफ इं‍ड‍िया में प्रकाश‍ित र‍िपोर्ट के मुताबिक डॉ. गौरव गांधी को जब हार्ट अटैक आया वो उस समय अपने घर से अस्पताल के लिए निकल रहे थे. उसी समय उन्हें सीने में दर्द महसूस हुआ और दिल का दौरा पड़ा. इसके बाद उनको जी. जी. अस्पताल ले जाया गया जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया.

डॉ. गौरव गांधी की हार्ट अटैक से मौत पर हर कोई हैरान और परेशान है क‍ि जाने माने डॉक्‍टर की हॉर्ट अटैक (Cardiologist Heart Attack) से कैसे मौत हो गई. जी. जी. अस्पताल के बाहर काफी संख्या में डॉक्टर जमा हो गए. जी. जी. अस्पताल की डीन नंदिनी देसाई भी मौके पर पहुंची थीं. लेकि‍न बाद में उनके पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के ल‍िए ले जाया गया.

जानकारी के मुताब‍िक गौरव गांधी ने एमबीबीएस और एमडी की पढ़ाई जामनगर से पूरी की थी. इसके बाद उन्होंने अहमदाबाद से आगे की पढ़ाई की. उन्होंने डीएम कॉर्डियोलॉजी की पढ़ाई अहमदाबाद से पूरी की थी. इसके बाद से गौरव गांधी जामनगर में दिल के मरीजों का इलाज कर रहे थे. उन्होंने काफी कम समय में अपनी बेहतरीन चिकित्सा सेवा से अच्छा नाम कमा ल‍िया था. उनको उत्‍कृष्‍ट च‍िक‍ित्‍सा सेवाओं और च‍िक‍ित्‍सा क्षेत्र में र‍िसर्च के ल‍िए गणतंत्र द‍िवस पर भी सम्‍मान‍ित क‍िया जा चुका है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *