अमित कात्याल की गिरफ्तारी के बाद अब ED का यादव परिवार पर शिकंजा, सुशील मोदी ने कहा– क्या तेजस्वी से जवाब मांगेंगे नीतीश?

ईडी ने हाल ही में रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन रजिस्ट्री कराने के मामले में अमित कात्याल को गिरफ्तार किया है। अमित कात्याल ने अपनी कंपनी राबड़ी देवी और तेजस्वी के नाम पर जमीन रजिस्ट्री कराई थी। इसके संबंध में, बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने इस मामले पर कड़ा रिएक्शन दिया है और उन्होंने भ्रष्टाचार से समझौता करने पर नीतीश कुमार की नीति पर सवाल उठाया है।

मोदी ने कहा है कि यह अमित कात्याल हैं जिन्होंने बिहटा में शराब की फैक्ट्री लगाई थी और उन्होंने अपनी कंपनी एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयरों को मात्र 1 लाख रुपये में तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को बेच दिया था। इससे उनका आरोप है कि तेजस्वी यादव और उनके परिवार पर कानूनी संज्ञान लेने की प्रक्रिया में तनिक भी कमी नहीं की गई है। तेजस्वी यादव ने बताया कि उन्होंने कंपनी के निदेशक बनते ही दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित 150 करोड़ रुपये के बंगले (डी-1088) को अपनी स्वप्नस्थली बना लिया है। यहां उन्होंने अपने दिल्ली यात्रा के दौरान ठहराव किया है।

तेजस्वी का कहना है कि यह बंगला अमित कात्याल का है, जिन्होंने 2010 में तेजस्वी को 9.5 लाख की गाड़ी भेंट की थी और उन्होंने तेजस्वी और तेज प्रताप यादव को 30 लाख और 55 लाख रुपये के कर्ज दिए थे, जिन्हें बाद में माफ कर दिया गया था। ईडी ने मार्च 2023 में अमित कात्याल के दिल्ली-पटना क्षेत्र में छापा मारा था, जिससे अवैध लेन-देन और धन-शोधन संबंधी सबूत मिले थे। सुशील मोदी ने बताया कि लालू प्रसाद रेल मंत्री थे जब यूपीए-1 चल रहा था। उस समय, रेलवे में बिहार के लोगों को ग्रुप-डी नौकरी मिली और उन्होंने अपनी ज़मीनें एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर स्थानांतरित कर दीं, जिसके मालिक तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी थे।

उन्होंने बताया कि बंद पड़ी एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड ने पटना-दानापुर सर्किल में 21 भूखंड (221 डिस्मल ) 2 .16 करोड़ रुपये में खरीदे और इसके लिए पैसे कात्याल ने दिए, जिससे तेजस्वी यादव ने मालिकी हासिल की। इस सख्त मामले में, जब केंद्रीय जांच एजेंसियाँ कार्रवाई कर रही हैं, नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव से जवाब मांगना चाहिए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *