शिक्षा जेहाद : टॉपर शोएब आफताब ने रच डाला इतिहास, 720 में से 720 अंक लाने वाले पहले टॉपर बनें

ये NEET में कौन टॉप किया है ?? ये शिक्षा जेहाद हो रहा है देश में क्या. क्या हाल है भक्तों?? मज़ा आया? तनिष्क को ट्रोल करने वालों को सजा नहीं मिलेगी ये तय है लेकिन NEET का टॉपर इन सब ट्रोलों के मुंह पर तमाचा है. और इस तमाचे की गूंज सुनाई दी नहीं देगी. ट्रोलिंग का जवाब ऐसे ही दिया जाना चाहिए पॉजिटिव.

टॉपर शोएब आफताब ने रच डाला इतिहास, 720 में से 720 अंक लाने वाले पहले टॉपर बनें, इस रिकार्ड को भी किया अपने नाम : NEET 2020 के टॉपर शोएब आफताब ने पहली बार 720 में से 720 अंक लाने वाले छात्र बन गए हैं. आपके बता दें 18 वर्षीय शोएब ओडिशा राज्य के पहले नीट टॉपर भी हैं. NTA ने NEET 2020 के परिणाम जारी किए और स्कोरकार्ड साझा किया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने इस परीक्षा का आयोजन 13 सितंबर को करवाया था. इसमें करीब 14 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे.

शोएब को जीवन में काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा है. शोएब ने बताया कि वो जब आठवीं कक्षा में थे, उस वक्त उनके पिता के व्यापार में काफी नुकसान हुआ था. शोएब को इस बात का भरोसा नहीं था कि अब उनकी परिस्थितियां ऐसी होंगी कि वह कोटा में जाकर कोचिंग कर सकें. लेकिन उनके परिवार ने उनका साथ दिया और उन्हें कोचिंग कराई.

शोएब ने राजस्थान के कोटा के एलन करियर इंस्टीट्यूट से नीट की कोचिंग की. जब कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से कोटा से सभी छात्र अपने अपने घर लौट रहे थे, उस वक्त वो अपनी मां और बहन के साथ वहीं डटे रहे और कोटा के एलन कैरियर इंस्टीट्यूट से अपनी कोचिंग कक्षाएं जारी रखीं.

नीट परीक्षा के जरिए देशभर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस में प्रवेश मिलता है. इस परीक्षा में छात्रों को ऑल इंडिया रैंक के अनुसार देश के शीर्ष चिकित्सा संस्थानों में एडमिशन मिलता है. कोरोना महामारी के चलते इस साल स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए ये परीक्षा आयोजित कराई गई थी.

केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने एनटीए को परीक्षा के बेहतर संचालन को लेकर बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि सभी लोगों के कठिन परिश्रम के चलते परीक्षा का सफल आयोजन और समय पर रिजल्ट जारी हो पाया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *