अभी—अभी : चुनाव से पहले दरभंगा से बरामद हुआ एक करोड़ रुपया, दो गिरफ्तार

अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि विधान सभा चुनाव टिकट बंटवारे से पहले बिहार पुलिस ने वाहन जांच के दौरान एक करोड़ रुपया कैश बरामद किया है। जानकारी के अनुसार यह घटना दरभंगा की बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान इन लोगों ने जो बताया है वह संतोषजनक नहीं है।

बताते चले कि कुछ दिन पहले पटना में राजद नेता को 75 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था बिहार के रोहतास के नगर थाना स्थित हरेकृष्ण कॉलोनी और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कंचनपुर आवास पर नोटिस चस्पा होने तथा स्पष्टीकरण देने के लिए राजद नेता को 24 घंटे का जो समय दिया गया था, वह शुक्रवार की शाम खत्म हो गया। बावजूद इसके जांच टीम के समक्ष पेश होकर स्पष्टीकरण देने रोहतास के राजद नेता संजय सिंह गांधी मैदान नहीं पहुंचे।

शुक्रवार को राजद नेता के वकील गांधी मैदान थाने पहुंचे और पुलिस को आवेदन दिया, जिसमें राजद नेता ने अपना जवाब देने व जांच टीम के समक्ष उपस्थित होने के लिए दो दिन की मोहलत मांगी है। इस बारे में पुलिस की ओर से आयकर विभाग के साथ पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है, जबकि राजद नेता की लग्जरी कार से बरामद 75 लाख रुपये को मालखाने में जमा कर दिया गया है। वहीं पूछताछ के बाद राजद नेता के चालक सोनू को पुलिस ने छोड़ दिया है।

प्रशासन के निर्देश पर गुरुवार को गांधी मैदान थाने के एसआई मुकेश सिंह पटना से रोहतास गये थे। उनकी ओर से रोहतास में राजद नेता संजय सिंह के आवास पर नोटिस चस्पा की गई थी, जिसमें कहा गया था कि पकड़ी गई रकम किसकी है। पैसे कहां से लाये गये थे। बरामद रकम का स्रोत क्या है। रकम कहां जानी थी। जांच टीम के समक्ष पेश होकर 24 घंटे के भीतर अपना स्पष्टीकरण दें। पुलिस सूत्रों की मानें तो रकम के बारे में राजद नेता अपने कानूनी सलाहकारों की मदद ले रहे हैं। पुलिस और आयकर विभाग को 75 लाख रुपये का जवाब किस तरह दिया जाए, इसके लिए उन्होंने आयकर विभाग के एक्सपर्ट वकीलों से भी सलाह ली है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *