10 साल से फर्जी नाम से नाैकरी करने वाला बिहार पुलिस का सिपाही गिरफ्तार, उम्र घटा हुआ था बहाल

10 साल से फर्जी नाम से सिपाही की नाैकरी कर रहे शिवशंकर सिंह काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बुद्धा काॅलाेनी थाना की पुलिस ने उसे छपरा के दिघवारा के अामी गांव से रविवार काे पकड़ा। उसका असली नाम शिवशंकर सिंह है, पर वह 10 साल से वह शशिशंकर सिंह के नाम से नाैकरी रहा था।

इसकी जन्मतिथि 1962 का है, पर जिस शशिशंकर के नाम पर वह नाैकरी कर रहा था उसकी जन्मतिथि 1974 है। यानी 12 साल उम्र कम करके वह 10 साल से सिपाही पद पर बहाल हाेकर नाैकरी कर रहा था। उसकी पहली पाेस्टिंग पटना पुलिस लाइन में हुई थी। बर्खास्त हाेने से पहले वह सीअाईडी में सिपाही था। एक अनुमान के अनुसार, इस 10 साल में उसने 40-50 लाख रुपए वेतन उठाया हाेगा। नाैकरी पाने के लिए उसके दाे बार मैट्रिक पास करने की भी बात सामने अाई है।

DEMO PHOTO

पुलिस मुख्यालय ने कराई थी जांच : सिपाही के चाचा व ग्रामीणाें से उसका विवाद चल रहा था। गांव के लाेगाें ने ही इसके खिलाफ पुलिस मुख्यालय में लिखित शिकायत की थी। जांच के बाद उसे एक-डेढ़ साल पहले बर्खास्त कर दिया गया। बाद में उसपर पुलिस लाइन के डीएसपी अाशीष सिंह ने 17 जुलाई 2020 काे बुद्धा काॅलाेनी थाना में केस दर्ज कराया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *