अमेरिका में प्‍लास्टिक बैग में मिली नवजात बच्‍ची, अमेरिकी पुलिस ने नाम रखा- ‘इंडिया’

PATNA: 6 जून की रात ,  टाइम करीब 10 बज रहे थे। सुनसान इलाके से एक शख्स गुजर रहा था। उसने किसी बच्ची के रोने की आवाज सुनी। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता, उसने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी।  पुलिस पहुंची, देखा एक मासूम प्लास्टिक बैग में पड़ी हुई रो रही थी। पुलिस ने बच्ची का वीडियो बनाया ताकि उसके परिवार वालों को आसानी से ढूंढा जा सके। मामला अमेरिका का है। जॉर्जिया प्रांत की पुलिस ने बच्ची का नाम ‘इंडिया’ रखा है। अमेरिकी पुलिस ने बच्ची की मां को खोजने का अभियान शुरू कर दिया है।

पुलिस ने ये वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से पहले बच्ची की मां को ढूंढने की पूरी कोशिश की, लेकिन पुलिस सफल नहीं हो पाई। इसके बाद पुलिस ने ये वीडियो वायरल कर दिया।  इस बारे में स्‍थानीय पुलिस का कहना है, ”इस बॉडी कैम फुटेज को इसलिए जारी किया जा रहा है जिससे सही सूचना मिल सके।’ इसमें ये भी कहा गया कि बच्‍ची पूरी तरह से स्‍वस्‍थ है। वीडियो शेयर कर लोगों से मदद की अपील की गई है।

 

पुलिस ने  मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराया है। पुलिस के मुताबिक, जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।  आप वीडियो में साफ तौर से देख सकते हैं कि पुलिस अधिकारी प्लास्टिक बैग खोलकर बच्ची से कहते हैं। ‘मुझे बहुत अफसोस है। इसके बाद बच्ची का मेडिकल चेकअप कराया जाता है। आपको बता दें कि अमेरिकी पुलिस बच्ची की मां को पिछले 6 जून से ढूंढ रही है।  ट्वीटर पर लोगों ने भावुक प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।  सैंकड़ों लोगों ने #BabyIndia के नाम से इस वीडियो को शेयर करते हुए बच्‍ची की मां को खोजने में मदद की अपील की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.