बच्चे को बुखार है तो 7 दिन स्कूल मत भेजो, बिहार के PVT स्कूलों ने जारी किया को’रोना को लेकर नोटिस

PATNA- बुखार हाेने पर बच्चों काे स्कूल नहीं भेजने का नाेटिस- प्राइवेट स्कूलों ने अभिभावकाें काे नोटिस जारी कर बुखार या कोविड के लक्षण नजर अाने पर बच्चों को स्कूल नहीं भेजने काे कहा है। नोट्रेडम एकेडमी ने सात दिन, जबकि संत माइकल ने तीन दिन स्कूल नहीं भेजने की अपील की है। लोयोला स्कूल ने भी एेसा नाेटिस दिया है।

कोरोना टीकाकरण के लिए आज महाअभियान : राज्य में शुक्रवार काे 179 और पटना में 103 काेराेना मरीज मिले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 1029 और पटना में 650 हो गई है। राज्य में 24 घंटे के अंदर 142 मरीज स्वस्थ हुए हैं। राज्य की पॉजिटिविटी रेट 0.135 फीसदी अाैर पटना की 1.29 फीसदी है। पटना एम्स में एक मरीज भर्ती हुआ हैं। तीन मरीजों काे स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई। एम्स में तीन मरीजों का इलाज चल रहा है। आईजीआईएमएस में दो मरीज भर्ती हैं। पटना में शनिवार को टीकाकरण महाअभियान का आयोजन हाेगा। इस दौरान 65 केंद्रों पर टीका देने की व्यवस्था की गई है। साथ ही स्कूल, कोचिंग संस्थान, पंचायत, स्वास्थ्य केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्रों पर कैंप लगाया जाएगा।

संक्रमण बढ़ रहा, पर अबतक 15 फीसदी लोगों ने ही ली बूस्टर डोज : टीकाकरण अभियान लक्ष्य प्राप्ति तक जारी रहेगा। दरअसल, कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसके बावजूद लाेग बूस्टर डोज नहीं ले रहे हैं। पटना में 18 से 59 साल के बूस्टर डोज लेने याेग्य 1310492 लाेग हैं जिनमें अबतक 164037 ने ही ली है। यानी इस अायुवर्ग के 13 फीसदी लाेगाें ने ही बूस्टर डोज ली है। वहीं राज्य में इस आयु वर्ग के 8644420 में से 1741499 यानी 20 फीसदी लाेगाें को ही बूस्टर डोज लगी है। डिस्ट्रिक्ट इम्युनाइजेशन अफसर डॉ. एसपी विनायक ने कहा कि बूस्टर डोज नहीं लेने पर संक्रमण लगने का खतरा चार गुना बढ़ जाता है। जिनका समय हो गया है, उन्हें बूस्टर डोज अवश्य ले लेनी चाहिए।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.