अभी-अभी: भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा कदम, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री खकान अब्बासी गिरफ्तार

PATNA:  पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NBA) द्वारा गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान की संघीय सरकार ने फैसला किया है कि बीते दस सालों में देश पर शासन करने वालों ने जिस तरह की शाहखर्ची की थी, उनसे उस धन की वसूली की जाएगी। 

बताया जा रहा है कि गुरुवार को शाहिद खाकान अब्बासी एलएनजी घोटाले से संबंधित एक मामले को लेकर कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो नहीं हुए। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है। एनएबी के गिरफ्तारी वारंट के अनुसार, अब्बासी पर राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, 1999 की धारा 9 (ए) के तहत भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण के अपराध का आरोप है।

अब्बासी पीएमएन-एल के अध्यक्ष शहबाज शरीफ द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने लाहौर जा रहे थे। तभी उन्हें टोल प्लाजा पर गिरफ्तार कर लिया गया। NAB ने अब्बासी को 18 जुलाई को LNG केस मामले में पेश होने के लिए समन भेजा था।

आपको बता दें कि शाहिद खाकान अब्बसी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता है। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स से जुड़े मामले को लेकर पीएम पद से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की कमान शाहिद खाकान अब्बासी के हाथों में आई। वो 1 अगस्त 2017 से 18 अगस्त 2018 तक पाकिस्तान का प्रधानमंत्री पद संभाला चुके हैं।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ ने शाहिद खाकान अब्बासी की गिरफ्तारी की निंदा की है। उन्होंने कहा कि हम शाहिद खाकान अब्बासी की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध करते हैं। नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (NAB) की संस्था इमरान खान की कठपुतली बन गई है।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.