गाँधी सेतु के बगल में बनेगा एक और फोर लेन वाला पूल, PM मोदी जल्द करेंगे शिलान्यास

PATNA ; पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने गुरुवार को राज्य में एनएच से जुड़ीं योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही सभी योजनाओं की गुणवत्ता पर ध्यान देने के साथ निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गांधी सेतु के समानांतर गंगा पर बनने वाले पुल का कार्यादेश इसी महीने जारी हो जाएगा। कार्यादेश मिलने के तुरंत बाद एजेंसी काम शुरू कर देगी।

dailybihar।com, dailybiharlive, dailybihar.com, national news, india news, news in hindi, latest news in hindi, बिहार समाचार, bihar news, bihar news in hindi, bihar news hindi NEWS, PIPA POOL, PATNA TO HAJIPUR

पटना रिंग रोड का हिस्सा शेरपुर-दिघवारा के बीच गंगा नदी पर छह लेन पुल और कन्हौली-रामनगर सड़क के फोरलेन कार्य को प्राथमिकता दी जाएगी। इसका टेंडर जल्द होगा। बैठक के बाद मंत्री ने बताया कि हाजीपुर-मुजफ्फरपुर सड़क पर सराय के पास एक सप्ताह में काम शुरू करने के साथ हाजीपुर आरओबी के शेष कार्य को जल्द पूरा करने को कहा गया है। इस सड़क का खराब भाग जल्द ठीक होगा। मंत्री ने भागलपुर में विक्रमशीला सेतु के समानांतर बनने वाले पुल की मंजूरी जल्द लेने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। कोसी नदी पर फुलौत में बनने वाले पुल का टेंडर भी इसी साल होगा। इस कार्य पर 15 सौ करोड़ रुपये खर्च होंगे।

गांधी सेतु के समानांतर पुल पर 2900 करोड़ की लागत आएगी। इस पुल का टेंडर हो चुका है। विश्व बैंक के सहयोग से एनएच 104 का कार्य तीन खण्डों में होगा। खण्ड एक की धीमी प्रगति पर उन्होंने असंतोष व्यक्त की। साथ ही एग्रीमेंट के अनुसार काम करने का निर्देश दिया। एनएच 83 (पटना-गया-डोभी पथ) के पुनर्निर्माण को तीन पैकेज में टेंडर किया गया है। इसी माह काम शुरू होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *