गरीब किसान का बेटा बना MBBS डॉक्टर, पिता ने खेती कर और पंपिंग सेट चलाकर बदल डाली किस्मत

पिता के जज्बे को सलाम! भाड़े पर पंपिंग सेट और ट्रैक्टर चलाकर बेटे को बनाया डॉक्टर : हम आपको रोज किसी न किसी की सफलता की कहानी सुनाते हैं और प्रयास करते हैं कि समाज को प्रेरित किया जाए. आज हम जिस लड़के की कहानी आपको बताने जा रहे हैं वह बेहद ही गरीब और साधारण परिवार से आता है. उसके पिता एक मामूली सा किसान है. जिनके पास महज कुछ कट्ठा जमीन है. इस जमीन से खेती कर उन्होंने अपने लड़के को पढ़ाया लिखाया और आगे चलकर एमबीबीएस डॉक्टर बना दिया.

अगर बेटा सफल होता है तो पिता से ज्यादा कोई और खुश नहीं होता है. ये कहानी है पूर्णिया के केनगर प्रखंड के बसहा गांव की. यहां एक किसान का बेटा एमबीएसएस की पढ़ाई पूरी कर गांव लौटा तो जश्न का दौर शुरू हो गया. पूरा गांव उन्हें बधाई देने के लिए पहुंच रहा है. दरअसल इस कामयाबी के पीछे एक पिता की संघर्ष की कहानी भी है.

डॉक्टर जवाहर कुमार यादव के पिता रामानंद यादव ने कहा कि उनके द्वारा की गई मेहनत सफल हो गई. उन्होंने अपने बेटे को पढ़ाने लिखाने के लिए दिन रात मेहनत और मजदूरी की. पैसे जुटाने के लिए उन्होंने दूसरों का ट्रैक्टर चलाया. साथ ही वो भाड़े पर पंपिंग सेट भी चलाते थे. और फिर घंटों मेहनत कर पाई-पाई जोड़ कर बेटे को पढ़ाया. आज उनका बेटा MBBS की पढ़ाई पूरी कर वापस गांव लौटा है. जिससे पूरे गांव के लोग उनकी सफलता पर बधाई देने आ रहे हैं.

अपने गांव समाज के लोगों को देंगे बेहतर स्वास्थ्य सेवा
जब संवाददाता ने पूर्णिया के किसान के डॉक्टर बेटे जवाहर कुमार यादव से बात की तो उन्होंने बताया उनकी प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा अपने ही जिले के गांव से हुई थी. उसने अपनी मेहनत और लगन से नीट की परीक्षा पास कर कर्नाटक के इंस्टिट्यूट में जाकर डॉक्टरी की पढ़ाई की. जिसके बाद उन्होंने MBBS डॉक्टर की पढ़ाई पूरी कर अपने गांव लौटा तो यहां खुशी का माहौल देखने को मिला. गांव वाले उनको घरों पर बधाई देने आते हैं. साथी साथ डॉक्टर जवाहर यादव बताते हैं कि अगर कोई किसान परिवार या गरीब परिवार से हैं तो वह पढ़ाई से पीछे ना हटे.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *