टीका केंद्रों पर टीकाकरण के लिए मारा-मारी, लोगों ने धूप से बचने के लिए लगाई जुते-चप्पलों की कतार

कोरोना का वैक्सीन लेने के लिये टीका केन्द्रों पर दिनोंदिन भीड़ बढ़ती ही जा रही है। भीड की वजह से टीका केन्द्रों पर अफरातफरी का माहौल बना रहता है। टीका केन्द्रों पर टेन्ट या त्रिपाल की भी व्यवस्था नहीं रहती है। जिसके कारण लोगों को धूप में परेशानी का भी सामना करना पड़ता है। लेकिन समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर के नरहन स्टेट के कन्या मध्य विद्यालय शैलेश स्थान व ग्राम पंचायत राज आलमपुर कोदरिया के पंचायत सरकार भवन में लोगों ने धूप से बचने के लिए एक अलग ही रास्ता निकाल लिया। कोरोना की वैक्सिन लेने आये सभी लागों ने कड़ी धूप में कतार में खड़ा होने की बजाय अपने अपने जूते-चप्पलों की ही कतार लगाकर खुद छांव में चले गये।

लोगों ने बताया कि इससे सभी लोग धूप से बचे और राहत राहत की सांस ली। टीका लगवाने का जिसका नंबर आता था वह टीका लेने के लिए जाता, और बाकी लोग आराम से छांव में बैठकर अपनी बारी का इंतेजार करते। लोगों ने बताया कि वैक्सीन की आपूर्ति जितनी मांग है उससे कम की जा रही है, जिसके कारण जगह-जगह टीका केंद्रों पर लोग नंबर लगाने के लिए मारामारी करने को विवश हो रहे हैं। यंहा तक कि इससे कुछ लोगों को तो अंत में निराश होकर बिना वेक्सीन लिए घर भी लौटना पड़ता है। लगभग प्रखंड में जितने भी केंद्र हैं उन सभी केंद्रों का यही हाल है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.पीपी सिंह ने बताया भीड़ अत्यधिक होने के कारण लोगों की कठिनाई स्वाभाविक है, परंतु विभाग की ओर से धूप से बचाव अथवा अन्य कोई व्यवस्था का प्रावधान नहीं है। इसी वजह से टीकाकरण के लिए पंचायत सरकार भवन, विद्यालयों और सरकारी सार्वजनिक स्थलों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाता है ताकि, वैक्सीनेशन के लिए आए लोग धूप से बचाव के लिये विद्यालय और सार्वजनिक स्थलों का उपयोग कर सकें और लोगों को परेशानी का सामना नही करना पड़े।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और ह्वाटसअप  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.