बिहार के समस्तीपुर और गया में वाटर पार्क, गर्मी के समय भी सस्ता रहेगा टिकट

बिहार के इन दो जिलों में खुलने जा रहा है वाटर पार्क, जानिए किस ज़िला में और क्या होगा सुविधा : अब पटना से हटकर भी वाटर पार्क के प्रस्ताव आ रहे। इन्हें एसआइपीबी ने स्टेज-1 की क्लियरेंस भी प्रदान कर दी है। बोधगया के नीमा में 10.29 करोड़ रुपये की लागत से एक वाटर पार्क बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इसमें रेन कोर्ट, फूड कोर्ट व डांस फ्लोर आदि का भी प्रविधान किया गया है। वहीं समस्तीपुर में भी छह करोड़ रुपये की लागत से एक वाटर पार्क तैयार किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। यह प्रस्ताव समस्तीपुर के मुसरी घरारी के लिए है। इसे भी एसआइपीबी ने स्टेज-1 क्लियरेंस प्रदान कर दिया है।

अपेक्षाकृत छोटे शहरों में बड़े होटल शुरू किए जाने के प्रस्ताव भी आ रहे। उस वर्ष 28 मई को जब एसआइपीबी की बैठक हुई तो सहरसा के तिवारी टोला चौक में मेसर्स होटल हालिडे इन द्वारा होटल शुरू किए जाने के एक प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई। इस पर 2.09 करोड़ रुपये निवेश किया जाएगा। पर्यटन के लिहाज से बोधगया के नेवतपुर में मरासा हास्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड 72.02 करोड़ का निवेश एक होटल निर्माण में करेगा। इसे भी स्टेज-1 क्लियरेंस मिल चुका है।

पश्चिम चंपारण के कटहरी में 12.38 करोड़ रुपये की लागत से एक होटल बनाए जाने के प्रस्ताव को भी स्टेज-1 क्लियरेंस दिया गया है। इसे मेसर्स रेयान कांटिनेंटल समूह बनाएगा। पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में 7.44 करोड़ रुपये की लागत से एक होटल निर्माण के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई है। इसमें सात सुइट और 23 डीलक्स रूम तथा दो बैंक्वेट हाल होंगे। यह प्रस्ताव होटल रैमसन प्लाजा का है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.