शौक बड़ी चीज है : कोरोना से बचने को शख्स ने बनवाया सोने का मास्क

Patna:जब कोरोना के दौर में संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया तब एक शख्स इससे बचने के लिए सोने का मास्क पहनकर घूम रहा है. इस शख्स की तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

दरअसल, पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ के रहने वाले शंकर कुराडे नामक शख्स ने 2.89 लाख रुपये की कीमत से सोने का मास्क बनवाया है. हालांकि उनका खुद का कहना है कि मैं इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं हूं कि यह मास्क प्रभावी होगा या नहीं. शंकर के लिए शौक इतनी बड़ी चीज है कि उन्हें समान्य मास्क पहनना पसंद नहीं आया और खुद के लिए सोने का मास्क बना लिया. मास्क की दो लाख 90 हजार रुपये है. इस मास्क का वजन साढ़े पांच पाउंड है. हवा का बहाव समान्य रहे और सांस लेने में आसानी हो इसके लिए मास्क में एक छोटा सा छेद भी किया गया है.

शंकर को सोना पहनने का बहुत शौक है. इसलिए वह हमेशा घर से बाहर तीन किलो सोना पहन कर निकलते हैं. उनके इस शौक के कारण उन्हें गोल्डमैन भी कहा जाता है. शंकर गले में एक सोने की बड़ी चेन, सभी पांच उंगलियों पर सोने की अंगूठी और हाथ में एक बड़ी ब्रेसलेट पहनते हैं. फिलहाल उनकी सोने का मास्क पहने तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने शंकर कुराडे की मास्क पहले कई तस्वीरें पोस्ट की हैं. लोग इसपर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने भी कुराडे की गोल्डन मास्क पहने तस्वीरों को शेयर करते हुए तंज कसा, ‘यही होता है जब आपके पास दिमाग से ज्यादा पैसा होता है’

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *