बिहार में बनी फ़िल्म Grinding Humanity का ट्रेलर जारी

बाबरी मस्जिद विध्वंश और इसके इर्द् गिर्द घूमती एक प्रेम कहानी “Grinding Humanity” का फ़र्स्ट ट्रेलर बीते शुक्रवार को रिलीज़ हुआ। संभव है दोस्‍ती, मुहब्बत और वर्तमान राजनीतिक के परिदृश्यों को दर्शाती हुई बिहार के नवोदित कलाकारों और तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा निर्मित फ़िल्म बिहार के सिनेमा इतिहास में मिल का पत्थर साबित हो। कम बजट और सीमित संसाधनों के साथ बनी यह फ़िल्म अपने उन्नत प्रोडक्शन और रचनात्मकता के लिए लोगों द्वारा सराही जा रही है।

दो मिनट इक्यावन सेकंड के इस पूरे ट्रेलर में अभिनेता अनूप कुमार और निहाल कुमार दत्ता का क्षणिक रोल काफी उत्सुकता पैदा करता है। कई फ़िल्म फ़ेस्टिवलस् में पुरस्कृत शॉर्ट फ़िल्म ‘9Nine’, ‘The Bathtub’ का निर्माण करने वाली RGV फ़िल्म्स के बैनर तले बनने वाली Grinding Humanity पहली फ़ीचर फ़िल्म है जिसका लेखन और निर्देशन रुचिन वीना चैनपुरी ने किया है।

ट्रेलर के हिसाब से फ़िल्म के बारीकियों की बात करें तो इसमें लाइटिंग और कैमरा मूवमेंट का अद्भुत तालमेल देखने को मिलता है। साथ हीं पटना में फिल्माए गए दृश्य जैसे पटना संग्रहालय, एनआईटी घाट, दीघा घाट आदि पटकथा को सकरात्मक सहयोग देते नज़र आ रहें हैं। फ़िल्म में सासाराम के मांझर कुंड के ड्रोन शॉट देखने वालों के लिए एक तोहफा जैसा है। अतिरिक्त पटकथा और प्रोडक्टशन डिजाइन ज़िया हसन ने किया है। फ़िल्म के कास्टिंग डायरेक्टर रंजीत राज हैं, वहीं प्रोडक्शन कंट्रोलर की जिम्मेदारी निहाल कुमार दत्ता संभाल रहे हैं। मुख्य अभिनेता और अभिनेत्री के तौर पर क्रमशः दानिश अंसारी और आकांशा सिंह नज़र आने वाली हैं।

फ़िल्म Grinding Humanity का पोस्टर

फ़िल्म के ट्रेलर में एक गहरे रोमांच की अनुभूति होती है जिससे दर्शक आगे की कहानी जानने समझने के लिए जिज्ञासु नज़र आ रहे हैं। सिनेमैटोग्रफ़ी और एडिटिंग मास कम्युनिकेशन के छात्र रहे अल्तमश कुमार ने किया है और फ़िल्म का संगीत पटना के उदयिमान संगीत निर्देशक डेनियल रोडरिक्स ने दिया है। फ़िल्म के अन्य प्रभावशाली कलाकारों में विनीत सिंह, गुंजन सिंह राजपूत, अनूप कुमार, स्वतिका बिस्वास, रंजीत राज और अभिनव आनंद अहम भूमिका में नज़र आएंगे इसके साथ आशुतोष और अभिजित सिद्धार्थ फ़िल्म से जुड़े हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *