गुजरात में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान प’थराव, दुकानों और मकानों को आ’ग के हवाले किया गया

गुजरात के साबरकांठा में बवाल के बाद आणंद जिले में भी प’थराव और आ’गजनी की घटनाएं सामने आई हैं. प’थराव की सूचना मिलते ही संबंधित इलाके में पुलिसबल की तैनाती की गई है. बल का इस्तेमाल करते हुए पुलिस ने हालात पर काबू पाया है. कुछ ही घंटों में एक से ज्यादा प’थराव और बवाल की घटनाओं के बाद कई क्षेत्रों में स्थिति त’नावपूर्ण बनी हुई है. साबरकांठा में हालात संभलने के कुछ ही देर बाद राज्य के आणंद जिले में रामनवमी की शोभायात्रा पर प’थराव किया गया. यहां भी उपद्रवियों ने शोभायात्रा पर प’थराव किया और कई जगहों पर आगजनी की. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी और आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े.

घटना रविवार की है जब रामनवमी की यात्रा छपरिया इलाके से गुजर रही थी. यात्रा शाम लगभग 4 बजे छपरिया के रामजी मंदिर से शुरू हुई और शहर के कई इलाकों से गुजरते हुए इसे टॉवर चौक पहुंचना था. इस दौरान उपद्रवियों ने शोभायात्रा पर हमला बोले दिया. हमले में रामनवमी यात्रा में शामिल वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. हमलावरों ने कई वाहनों में आग लगा दी. हिंसा की सूचना मिलते ही हिम्मतनगर पुलिस का काफिला मौके पर पहुंच गया था. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के कई गोले भी दागे.

पथराव और तोड़फोड़ के बाद पूरे इलाके में तनाव और अशांति फैल गई. शोभायात्रा पर पथराव के बाद श्रद्धालुओं में खासा आक्रोश देखने को मिला. स्थिति को नियंत्रित करने और आगे किसी भी तरह की हिंसा को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पुलिस अलर्ट मोड पर है. असामाजिक तत्वों और उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस पैनी नजर रखे हुए है.

INPUT-ZEE NEWS

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *