हाजीपुर में भीषण बाढ़, सड़कों पर चल रही नाव, घर-घर में घुसा पानी, केले के तने से नाव बनाकर चला रहे लोग

हाजीपुर की सड़कों पर चल रही नाव…VIDEO:3 इलाकों में घुसा गंगा का पानी, 4 हजार से ज्यादा की आबादी प्रभावित; केले के तने से नाव बनाकर चला रहे लोग

वैशाली के हाजीपुर में गंगा का पानी घुस गया है। शहर के तीन इलाकों-हरबंशपुर, मालीपुर, लोदीपुर में बाढ़ का पानी घुस गया है। यहां 4 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हो गई है। गंगा के जलस्तर में अचानक वृद्धि होने के कारण इन इलाकों में भारी तबाही मची है।

इस दौरान लोगों का घर-बार सब कुछ बाढ़ के पानी में डूब गया है। इन इलाके में रहने वाले अधिकांश लोग ऊंचे स्थानों की ओर पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। लोदीपुर में बना हुआ सामुदायिक भवन भी डूब गया है। इस इलाके में कमर तक पानी भर गया है।

इलाके में पानी से भरने से लोग नाव की व्यवस्था भी नहीं कर पाए हैं। ऐसे में लोग केले के तने की नाव बनाकर अपना-अपना सामान लेकर ऊंचे स्थान की ओर जा रहे हैं। बाढ़ के पानी में हरबंशपुर स्थित सरकारी दफ्तर भी डूब गया है। जिला निबंधन व परामर्श केंद्र जाने वाले मुख्य मार्ग जलमग्न हो गया है।

IT सुपरवाइजर अमृता सिंह का कहना है कि सरकारी भवन पूरी तरह जलमग्न है। आने-जाने में काफी कठिनाई हो रही है। स्थानीय निवासी उमेश राय का कहना है कि गंगा नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि हो गई है, जिसके चलते पूरा इलाका डूब गया है। लेकिन प्रशासन की ओर से अभी तक राहत कार्य नहीं चलाया जा रहा है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और ह्वाटसअप पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *