भक्तों ने पूजा करने की छूट मिलते ही हनुमान जी को पहुंचा दिया पुलिस स्टेशन

Patna: अनलॉक 1 (Unlock 1.0) के पहले दिन ही बेगूसराय में भगवान को भक्तों की करतूत ने सीधे थाना पहुंचा दिया. पूजा-पाठ के लिए मिली छूट के दौरान विवाद शुरू हुआ और फिर मामला थाने तक जा पहुंचा. मामला तेघड़ा थाना क्षेत्र के गौड़ा दो पंचायत का है. स्थानीय स्तर पर विवाद को बढ़ते देख बड़ी संख्या में पुलिस बल को मौजूद किया गया है जिसके बाद फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

बेगूसराय में सड़क किनारे सरकारी जमीन पर वार्ड सदस्य प्रतिनिधि ने हनुमान जी की मूर्ति लगा दी, जिसके बाद गांव में विवाद शुरू हो गया. विवाद को बढ़ते देख एसडीओ ने मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर हनुमान जी की मूर्ति को पुलिस अभिरक्षा में थाना लेकर चली आई. इसके बाद मामला शांत हुआ. दरअसल, पूरा वाकया तेघड़ा थाना क्षेत्र के गौरा दो पंचायत के मरसैती गांव का है. आरोप है कि स्थानीय वार्ड सदस्य के पति कामो महतो द्वारा सड़क किनारे जानबूझकर विवाद उत्पन्न करने के लिए हनुमान जी की मूर्ति बैठा दी गई जबकि सड़क किनारे के सरकारी जमीन के बाद प्राइवेट जमीन पर घर बनाकर एक व्यक्ति रह रहा था.

हनुमान जी की मूर्ति बैठाने के बाद पहले तो घरवालों ने विरोध किया उसके बाद गांव वालों ने विरोध शुरू कर दिया तथा लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति वहां से हटाकर सड़क पर रख दिया जिसके बाद गांव में तनाव उत्पन्न हो गया. विवाद बढ़ता देख एसडीओ निशांत रंजन ने मजिस्ट्रेट की तैनाती की. मजिस्ट्रेट की देखरेख में तेघड़ा पुलिस ने हनुमान जी की मूर्ति को सड़क से हटाकर तेघड़ा थाना में लाकर रख दिया है. फिलहाल हनुमान जी की मूर्ति कि थाने में भी पूजा-अर्चना की जा रही है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *