15 अगस्त के दिन बिहार में बनेगा नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 2.34 करोड़ घरों पर एक साथ लहराएगा तिरंगा…

PATNA-देश में 13 से 15 अगस्त के बीच 20 करोड़ से ज्यादा और बिहार के 2.34 करोड़ घरों पर लहराएगा तिरंगा… बनेगा नया वर्ल्ड रिकॉर्डहर घर तिरंगा फहराने को लेकर मुख्यमंत्रियों से शाह ने की बात : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के विषय में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के संग रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा देश के हर नागरिक के दिलोदिमाग में देशभक्ति की भावना को उच्चतम स्तर पर ले जाने का अभियान है। इसके तहत देश के 20 करोड़ से ज्यादा घरों पर 13 से 15 अगस्त के बीच तिरंगा फहराना है। उन्होंने देश की जनता से अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर तिरंगा लगाने तथा 11-14 अगस्त के बीच गांव-गांव प्रभात फेरी निकालने का आह्वान भी किया। शाह ने कहा कि पोस्ट ऑफिस के लेकर ऑनलाइन प्लेटफार्म पर तिरंगा उपलब्ध रहेगा। इसके लिए एक वेबसाइट harghartiranga.com भी होगी, जिस पर घर पर फहराते झंडे के साथ अपनी सेल्फी भी डालने की व्यवस्था है।

बिहार ने ही राष्ट्र के नाम किया राष्ट्रध्वज फहराने का रिकॉर्ड
अभियान को सफल बनाने के लिए देश के सभी निजी व सरकारी प्रतिष्ठान शामिल होंगे। उन्होंने अमृत महोत्सव के विषय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातें दोहरायीं और कहा कि देश ने 75 साल में कई उपलब्धियां हासिल की हैं, अमृत महोत्सव उनकेे पुनर्पाठ का अवसर है। जिन शहीदों ने देश के लिए सर्वस्व न्योछावर कर दिया उनके बारे में युवाओं को बताने का मौका है। हर नागरिक के दिलोदिमाग में देशभक्ति की भावना को उच्चतम स्तर पर ले जाने का कार्यक्रम है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.