छठ पर हर साल होगी सरकारी छुट्टी, हरियाणा CM खट्टर ने किया बड़ा ऐलान, बिहार वालों ने कहा— थैंक्स

गुरुग्राम: अगले साल से छठ पूजा पर हरियाणा में भी होगी सरकारी छुट्टी, CM खट्टर ने छठ घाट से की घोषणा=हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने छठ पूजा महोत्सव (Chhath Puja Mahotsav) में शिरकत की. इस दौरान सीएम खट्टर ने सूर्य को अर्घ्य दिया. उन्होंने घोषणा की कि अगले वर्ष से हरियाणा में छठ पूजा पर सरकारी छुट्टी (Government Holiday) की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले साल तक प्रदेश में छठ पूजा के लिए घाट बनाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि अगर हरियाणा में कोई बाहर से आकर रहता है तो 5 साल में उसे राज्य का पहचानपत्र (Identity Card) दिया जाता है.

गुरुग्राम में छठ पूजा के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने छठ पूजा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की और सूर्य को अर्घ्य दिया. छठ पूजा के अवसर पर प्रोग्राम के अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, लेकिन पूर्वांचल प्रकोष्ठ की तरफ से गुरुग्राम के सेक्टर-10 में छठ पूजा पर महोत्सव का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की और सूर्य को अर्घ्य दिया.

छठ पूजा एक बड़ा त्यौहार है
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने छठ पूजा के कार्यक्रम में पहुंचे सभी लोगों और प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि छठ पूजा एक बड़ा त्यौहार है. इस मौके पर जो लोग यहां पहुंचे हैं उन सभी को छठ पूजा की बधाइयां. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में जो व्यक्ति बाहर से आकर 5 साल तक हरियाणा में रहता है तो उसे पहचान पत्र हरियाणा में आसानी से मिल जाता है. हरियाणा सरकार ने इस प्रक्रिया को काफी आसान भी किया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि छठ पूजा के दौरान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए कोई सुनिश्चित घाट नहीं है.

छठ पूजा के लिए बनेगा घाट
सीएम ने कहा कि अगले वर्ष तक एक जगह को सुनिश्चित कर वहां पर छठ पूजा के लिए बड़ा घाट बनाया जाएगा. इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह भी घोषणा की कि अगले साल से छठ पूजा के दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा. कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पूर्वांचल प्रकोष्ठ की तरफ से स्वागत कर उनका धन्यवाद किया साथ ही मुख्यमंत्री ने जो घोषणाएं की उससे पूर्वांचल के तमाम लोग भी काफी खुश नजर आए.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.