अपने कर्मचारियों में 700 करोड़ रुपये का बोनस बांटेगी यह आईटी कंपनी

Desk: कोरोना काल में जबरदस्त आय से उत्साहित आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL) ने अपने कर्मचारियों में कुल 700 करोड़ रुपये का स्पेशल बोनस बांटने का निर्णय लिया है.

कंपनी ने साल 2020 में 10 अरब अमेरिकी डॉलर (करीब 73 हजार करोड़ रुपये) की जबरदस्त आय हासिल करने की खुशी में यह निर्णय लिया है. कंपनी ने करीब 1.5 लाख कर्मचारियों के लिए 700 करोड़ रुपये का बोनस जारी कर दिया है.

कब मिलेगा

यह स्पेशल बोनस कर्मचारियों को फरवरी महीने में ही मिल जाएगा. कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘एचसीएल के आईपीओ आने के 20 साल के भीतर ही टेक्नोलॉजी, बिजनेस और इंजीनियरिंग सर्विसेज तथा सॉफ्टवेयर में यह ऐतिहासिक उपलब्ध‍ि हासिल कर पाना इसके कर्मचारियों के जुनूनी प्रयास और लगातार उपलब्ध‍ियों का प्रमाण है. इसके अलावा यह सभी तरह की इंडस्ट्रीज और पार्टनर्स एवं स्टेकहोल्डर्स के साथ कंपनी के दीर्घकालिक और गहरे रिश्तों का भी प्रमाण है.

किस तरह के कर्मचारियों को मिलेगा

कंपनी ने कहा कि एक साल या उससे ज्यादा की सेवा देने वाले सभी कर्मचारियों को दस दिन के वेतन के बराबर बोनस दिया जाएगा. कंपनी ने कहा, ‘हमारे कर्मचारी हमारे लिए सबसे कीमती एसेट हैं. निर्मम महामारी के बावजूद एचसीएल परिवार के हर सदस्य ने जबरदस्त प्रतिबद्धता और जुनून दिखाया है तथा कंपनी की तरक्की में अपना योगदान किया है.’

कोरोना काल में मेहनत का सम्मान

कंपनी के चीफ एचआर ऑफिसर अप्पाराव वीवी ने कहा, ‘हम अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों के प्रति उनके सभी सहयोग के लिए कृतज्ञता जाहिर करना चाहते हैं.’

गौरतलब है कि एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने दिसंबर 2020 की तिमाही में 31.1 फीसदी की शानदार बढ़त के साथ 3,982 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है. कैलेंडर ईयर 2020 में 10 अरब डॉलर की आय हासिल कर एचसीएल टेक्नोलॉजीज देश की तीसरी आईटी सर्विसेज कंपनी बन गई है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *