पटना में जबरदस्त बर्फबारी, बिहार बना हिल स्टेशन, सोशल मीडिया में AI का फोटो वायरल

पटना 9 जनवरी 2024 : ठंड का महीना शुरू हो चुका है और राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में लोग ठंड से परेशान हो रहे हैं. मौसम विभाग द्वारा समय—समय पर अलर्ट भी जारी किया जा रहा है। बावजूद इसके बिहार से हर साल लाखों लोग ठंड का लुत्फ उठाने के लिए कुल्लू मनाली सहित देश के विभ​न्न हिल स्टेशनों पर जाकर समय बिताते हैं. ऐसे में क्या हो अगर पटना में जबरदस्त बर्फबारी शुरू हो जाए और बिहार का अधिकांश जिला हिल स्टेशन बन जाए. सुनने में अजीब लगता है. होना भी चाहिए क्योंकि पटना या बिहार और हिल स्टेशन हो ही नहीं सकता. कुदरत ने हमें उसे लायक नहीं बनाया है. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया में AI अर्थात आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा कुछ तस्वीर बनाई गई है. जो बिहार को ध्यान में रखकर बनाया गया है. यह तस्वीरें सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है.

न्यूज़ 18 बिहार की खबर के अनुसार एआई टूल की मदद से बिहार के रेलवे स्टेशनों पर बर्फबारी करने का प्रयास किया गया है. फोटो में दिख रहा है कि बिहार के विभिन्न रेलवे स्टेशनों की पटरियों पर जबरदस्त बर्फबारी हो रही है और चारों ओर सफेद चादर सा बिछ गया है.

तस्वीरों में दिखाया जा रहा है कि बिहार में बर्फबारी से कोहराम मचा हुआ है. चारों तरफ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है. रेलवे स्टेशन से लेकर पटरियां तक बर्फ की चादर से ढकी हुयी है. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भी भीड़ काफी कम दिख रही है. AI की मदद से बिहार के अलग-अलग रेलवे ट्रैक और स्टेशनों पर बर्फबारी का नजारा देखने को मिल रहा है.

AI द्वारा पेश की गयी तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि पटना जंक्शन पर बर्फ़बारी के चलते ट्रेन रेलवे स्टेशन पर खड़ी है. दूर-दूर तक यात्रियों की जगह सिर्फ बर्फ दिखाई दे रहा है. यह जगह विदेश से कम नहीं लग रही है.

AI की तस्वीरें देखने लायक है. इन्हें देखकर कोई भी एक पल के लिए सही और गलत में फर्क नहीं कर पाएगा. तस्वीरों में आप देखिए कैसे पटरियां बर्फ की चादर से ढकी हुयी है. पूरे ट्रैक पर बर्फ की मोटी परत जम गयी है. आपको बता दें AI की मदद से ये तस्वीरें सिर्फ मनोरंजन के लिहाज से बनाई गयी है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *