अभी-अभी : झारखंड में स्कूल-कालेज हुआ बंद, सभी परीक्षा स्थगित, CM ना कहा- बेकार में घर से ना निकलें

अभी अभी झारखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने कोरोना को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अगले आदेश तक सभी स्कूल कालेजों को बंद किया जा रहा है। इस दौरान किसी तरह की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा है कि हम अभी लाकडाउन नहीं लगा रहे हैं , लेकिन अगर जरूरत ना हो तो बेकार में घर से ना निकलें।

झारखंड में कोराना संक्रमण का प्रसार लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में 3,838 नए पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। वहीं, 30 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। मृतकों में पूर्वी सिंहभूम से 6, रांची से 5, बोकारो से 4, पश्चिमी सिंहभूम, रामगढ़, साहेबगंज और खूंटी से 2-2 जबकि धनबाद, दुमका, गोड्‌डा, गढ़वा, कोडरमा, पलामू व लातेहार से 1-1 मरीज शामिल हैं। पिछले 6 दिनों में राज्य के विभिन्न जिलों में कोरोना से 193 लोगों की मौत हो चुकी है। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 23,045 पहुंच गई है। इनमें से केवल रांची से 9,400 मरीज शामिल हैं।

कहां मिले कितने मरीज : बोकारो में 136, चतरा में 38, देवघर में 103, धनबाद में 180, दुमका में 51, पूर्वी सिंहभूम में 521, गढ़वा में 91, गिरिडीह में 54, गोड्‌डा में 56, गुमला में 99, हजारीबाग में 160, जामताड़ा में 21, खूंटी में 127, कोडरमा में 193, लातेहार में 76, लोहरदगा में 74, पाकुड़ में 16, पलामू में 54, रामगढ़ में 121, रांची में 1410, साहेबगंज में 65, सिमडेगा में 73, पश्चिमी सिंहभूम में 119

सामान्य मरीज खेलगांव जाएंगे, अस्पतालों में भर्ती होंगे सिर्फ कोरोना के गंभीर संक्रमित
इधर, राजधानी रांची में जैसे-जैसे संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, बेड कम पड़ते जा रहे हैं। निजी या सरकारी अस्पतालों में बेड मिलना जैसे किस्मत की बात हो गई। खासकर ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड व वेंटिलेटर खाली नहीं है। इस कारण मरीजों की जान जा रही है। इसे देखते हुए खेलगांव में 640 बेड का कोविड केयर सेंटर चालू हाे गया है। वैसे काेराेना संक्रमित मरीज, जिनकी स्थिति सामान्य है, उन्हें सदर अस्पताल से या ताे हाेम आइसाेलेसन में भेजा जा रहा है या खेलगांव काेविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है। शनिवार की शाम तक 12 मरीज यहां भर्ती किए गए हैं, जिसमें 8 मरीज शनिवार को भेजे गए। खेलगांव सेंटर में वैसे मरीजाें काे भेजा जा रहा है, जिनके घराें में आरसाेलेशन की सुविधा नहीं है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.