पत्नी को CM बनाकर जेल जाएंगे हेमंत सोरेन, झारखंड की सत्ता में वापसी के लिए BJP का नया प्लान तैयार !

Ranchi : हेमंत सोरेन जेल गए तो किसे मिलेगी CM की कुर्सी, पार्टी ने तैयार किया प्लान… : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भूमि घोटाला मामले में ED शिकंजा कसती जा रही है, जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इस सबके बीच गिरिडीह के गांडेय से जेएमएम विधायक डॉ सरफराज अहमद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जिसने झारखंड की राजनीति में चर्चाओं का दौर गर्म कर दिया है.

सरफराज अहमद के इस्तीफे को नए पदाधिकारी (सीएम) के लिए पद का रास्ता साफ होने के रूप में देखा जा रहा है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि ईडी की किसी मुसीबत से पहले सीएम हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को कुर्सी सौंप सकते हैं.

झामुमो के अंदरूनी सूत्र भी इस संकट को समझ रहे हैं और पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. झामुमो खेमे ने यह मान लिया है कि सोरेन की गिरफ्तारी की संभावना प्रबल हैं. अब किसी भी संकट की स्थिति से पहले अपना रुख बदलने पर जेएमएम गंभीरता से विचार कर रहा है.

जेएमएम के पूर्व विधायक सरफराज अहमद ने फोन पर एटी/आईटी से बात करते हुए अपने बयान में कहा कि इस्तीफा देने का फैसला व्यक्तिगत कारण से लिया है, जिससे अटकलों को बल मिलता है. वह चाहते हैं कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही सरकार मजबूत बनी रहे. अहमद ने कहा कि उनका इस्तीफा राज्य के सर्वोत्तम हित में है.

झारखंड में इस राजनीतिक उथल-पुथल की संभावनाओं के बीच बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने सोरेन सरकार पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर कहा, झारखंड में भी बिहार के जंगल राज के जमाने का इतिहास दोहराने का प्रयास हो रहा है. चारा घोटालेबाज लालू प्रसाद के जब सारे पैंतरे फेल हो गए तो राबड़ी देवी को ‘खडाऊ मुख्यमंत्री’ बनाकर लालू जी जेल चले गए. एक के बाद एक सजा हुईं. जेल जाते-आते उनकी पूरी उम्र निकल गई.

उन्होंने आगे कहा कि घपले-घोटाले एवं आदिवासियों की जमीन-जायदाद, जल, जंगल, जमीन, पहाड़, लूटकर थोड़े समय में ही बेहिसाब धन-दौलत जमा करने की भूख के चलते केस-मुकदमे में फंसे सोरेन परिवार के एक्सीडेंटल राजकुमार हेमंत सोरेन के सारे पैंतरे फेल हो गये तो वे अब अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाकर खुद जेल जाने की योजना बना रहे हैं.

बीजेपी नेता ने यह भी कहा, ‘हेमंत को पता है कि वो इतना घोटाला और गलत काम वो कर चुके हैं कि अब उनका बाकी जीवन जेल जाने-आने और केस मुकदमों में ही कटेगा.’

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *