होली से पहले सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, आज ही टंकी कराये फुल, होगा काफी फायदा

आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इन दो दिनों की कटौती के बाद दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल का भाव 91 रुपये के नीचे चला गया है.

आम आदमी के लिए मार्च का महीना थोड़ी राहत भरा रहा है. पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार दो दिनों तक कटौती हुई. दो दिनों में पेट्रोल 39 पैसे और डीजल 37 पैसे सस्ता हुआ है. हालांकि आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

पेट्रोल डीजल की कीमतों में इस कटौती की सबसे बड़ी वजह ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कमजोरी है. दो हफ्तों के दौरान कच्चा तेल 10 परसेंट से ज्यादा टूट चुका है. कच्चे तेल की कीमत 71 डॉलर प्रति बैरल की ऊंचाई से गिरकर 62 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई है. इसके पहले फरवरी में पेट्रोल-डीजल 16 बार महंगा हुआ था. हालांकि पेट्रोल-डीजल के दाम अब भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं.

4 मेट्रो शहरों में Petrol की कीमतें
दिल्ली में पेट्रोल बीते दो दिनों में 39 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, जबकि डीजल 37 पैसे घटा है. दिल्ली में आज पेट्रोल 90.78 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. मुंबई में भी पेट्रोल 97.19 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल 90.98 रुपये है. चेन्नई में पेट्रोल 92.77 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *