DM सर को सलाम, अपने दफ्तर की खुद सफाई करते हैं IAS अजय शंकर पांडेय

New Delhi : हमारे देश में कई अधिकारी ऐसे हैं जिनके काम समाज के लोगों के मिसाल बन जाते हैं। उन्हीं में से एक हैं IAS अजय शंकर पांडे। पांडे साहब इन दिनों मुजफ्फरनगर जिले के डीएम हैं और शहर के नागरिकों के लिए एक नई मिसाल पेश कर रहे हैं। यहां डीएम ने प्रति दिन दस मिनट स्वच्छता अभियान को दे दिए हैं। उन्होंने अपने ऑफिस की सफाई में दस मिनट देकर जिले के लोगों के लिए प्रेरणा बनने का काम किया है।

डीएम अजय शंकर पांडेय ने अपने ऑफिस के बाहर लिख दिया है कि उनके कमरे को गंदा न करें, इसकी सफाई वह स्वयं करते हैं। प्रत्येक दिन दस मिनट वह सफाई के लिए निकाल रहे हैं। डीएम ऐसा कर दूसरे लोगों स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं।

डीएम ने जिले की जनता से भी अनुरोध किया है कि वह अपने 24 घंटों में से मात्र 10 मिनट का समय सफाई कार्य में दें। एक हजार सफाई कर्मियों से हम यह उम्मीद करें कि वह पूरे नगर को साफ कर देंगे तो यह न्यायोचित नहीं है। मात्र 10 मिनट का समय यदि प्रत्येक नागरिक देने लगे तो पूरा शहर चकाचक हो जाएगा। डीएम ने कहा कि इसकी शुरूआत उन्होंने खुद से की है। कार्यालय में पहुंचकर वह सबसे पहले दस मिनट सफाई कार्य को दे रहे हैं। कमरे की साफ-सफाई स्वयं झाडू़ लगाकर करते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *