झारखंड की महिला IAS गिरफ्तार, कहा-खनन का पैसा बड़े—बड़े नेताओं में बंटता था, मैं बेगूनाह हूं

झारखंड की महिला IAS गिरफ्तार, बोलीं-खनन का पैसा बड़े नेता में बंटता था, छापेमारी में अफसर के सीए के यहां मिले थे 19 कराेड़, अब जेल में पूजा } मनरेगा में ईडी ने गिरफ्तार किया, तो पूछताछ में खनन के भी खुलासे…पूजा को कोर्ट ले जाती ईडी की टीम : खूंटी में हुए 18.06 करोड़ के मनरेगा घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को खान सचिव पूजा सिंघल को शाम 5.20 बजे गिरफ्तार कर लिया। उन्हें लगातार दूसरे दिन समन कर पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय बुलाया गया था। उनकी गिरफ्तारी मनरेगा घोटाले में संलिप्तता सहित भ्रष्टाचार से संबंधित अन्य मामलों में मनी लाउंड्रिंग के तहत की गई है। उन्हें ईडी कार्यालय से शाम 7.39 बजे कोर्ट ले जाया गया। ईडी ने विशेष अदालत में रात 8.25 बजे पेश कर 12 दिनों की रिमांड मांगी, पर पांच दिनों की मिली। दाे दिनों की पूछताछ में पूजा ने कई खुलासे किए हैं। अवैध माइनिंग में कुछ अफसराें, कोलकाता के व्यापारी अग्रवाल फैमिली के साथ एक बड़े राजनेता का संरक्षण मिलने की बात स्वीकार की है।

उन्होंने बताया है कि डीएमअाे की पोस्टिंग में भी बड़े पैमाने पर पैसाें का लेन-देन चलता था। अवैध माइनिंग का पैसा अग्रवाल फैमिली के माध्यम से कलेक्शन हाेकर कोलकाता भेजा जाता था। सिंघल के इस कबूलनामा से अाने वाले समय में कई अफसर, अग्रवाल फैमिली सहित कुछ राजनेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्याेंकि, अब ईडी सिंघल के कबूलनामा के अाधार पर उन तक पहुंच सकता है।

पति अभिषेक की जल्द हो सकती है गिरफ्तारी
पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा की गिरफ्तारी भी जल्द हो सकती है। बुधवार को भी लगातार तीसरे दिन ईडी ने अभिषेक झा से पूछताछ की। इस प्रकरण में गत सात मई को पूजा सिंघल के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन सिंह की गिरफ्तारी हुई थी।

पूजा को क्लीन चिट देने वालों पर कार्रवाई : हेमंत
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि पूजा सिंघल को मनरेगा घोटाले के अारोप में वर्ष 2017 में क्लीन चिट देनेवाले दोषी अफसरों पर भी कानूनी कार्रवाई होगी। सरकार पूरे मामले पर नजर बनाई हुई है। अाज भाजपा चोर मचाये शोर वाला काम कर रही है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.