सुपौल में बहू मछली नहीं बना पाई, तो ससुरालवालों ने कर दी हत्या, मार्च में ही हुई थी शादी

PATNA : बिहार के सुपौल में बहू को सुसराल वालों ने महज इस बात के लिए मार दिया, क्योंकि वह मछली नहीं बना पाई. हत्या करने के बाद महिला के शव को बोरे में बंद किया, जिसके बाद गांव के पास ही उसे नहर के पास फेंक दिया. मायके वालों को जब महिला की कोई जानकारी नहीं मिली, तो पुलिस से शिकायत की गई. पुलिस ने लोगों की सूचना पर महिला की लाश को बरामद कर लिया. महिला की शिनाख्त के बाद पुलिस ने आरोपी पति सहित अन्य ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

रतनपुरा थाना क्षेत्र के कोसी पूर्वी तटबंध ढांढा गांव के पास कोसी नदी से दो दिन पूर्व बोरे में बंद महिला का शव मिला था. लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही उसकी शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिये थे. महिला की शिनाख्त हुई, तो महिला की मौत की गुत्थी भी सुलझ गई. महिला की शिनाख्त सुनीला देवी पुत्र विशुनदेव पासवान निवासी मटियारी के रूप में की गई. महिला के परिजनों ने कुछ दिन पूर्व ही उसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज कराई थी. महिला के शव को देख परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. वहीं सुनीला देवी के पिता विशुनदेव पासवान ने पुलिस को बताया कि मार्च 2020 में बेटी की शादी सातनपट्टी पंचायत के ढांढा गांव निवासी अमलेश पासवान के पुत्र शेवेश पासवान के साथ की थी. दिवाली के बाद जब मायके वाले बेटी से मिलने पहुंचे, तो वह ससुराल में नहीं मिली. सुसराल के लोगों से जब इस बारे में जानकारी की, तो वे लोग मायके वालों को गोलमोल बातों में घुमाने लगे. इसके बाद मायके वालों ने थाना रतनपुर में सुनीला देवी के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए उसके साथ अनहोनी की आशंका व्यक्त की.

वहीं रविवार को पूर्वी कोसी तटबंध के ढांढा के समीप कोसी नदी में बोरे में बंद एक महिला का शव बरामद हुआ. मौके पर पहुंची पुलिस ने इस बारे में विशुनदेव को सूचना दी. मायके वालों ने मृतका की शिनाख्त बेटी के रूप में कर ली. जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगाकर हंगामा भी कर दिया. पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने बीती रात आरोपी पति शिवेश कुमार और ससुर अमरेश पासवान को छापेमार कार्रवाई कर रतनपुरा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस द्वारा आरोपी पति से जब पूछताछ की गई, तो उसने पत्नी की हत्या कर लाश को नदी में फेंकने की बात को स्वीकार किया है. वहीं हत्या का कारण जब पूछा गया, तो उसने बताया कि पत्नी सुनीला देवी मछली नहीं बना पाई थी, बस इसी बात को लेकर विवाद हो गया. विवाद के दौरान सुनीला पति से बहस करने लगी, जिसके चलते पति को गुस्सा आ गया और उसने पत्नी की हत्या कर दी. इस वारदात में सुनील की मां और पिता ने भी सहयोग किया. थानाध्यक्ष रतनपुरा रणवीर कुमार राउत ने बताया कि तीनों से पूछताछ के बाद जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *