बिहार में आईएएस अधिकारी निकला शराब का कारोबारी, इनकम टैक्स कमीशनर हुआ गिरफ्तार

शराब तस्कर निकला इनकम टैक्स का असिस्टेंट कमिश्नर, बिहार-यूपी बॉर्डर से हुई गिरफ्तारी : बिहार के गोपालगंज में उत्पाद विभाग की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है. सरकारी गाड़ी में शराब की तस्करी कर रहे आयकर विभाग के सहायक आयुक्त को टीम ने गिरफ्तार किया है. ये कार्रवाई यूपी-बिहार की सीमा पर कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर की गई है. गिरफ्तार आयकर विभाग के सहायक आयुक्त का नाम राजेश बताया जा रहा है, जो खुद को आयकर विभाग का सहायक आयुक्त बता रहा है और उत्पाद विभाग के अधिकारियों की पूछताछ में उसने दिल्ली में पोस्टिंग होने की बात कही है.

राजेश के साथ पकड़े गए ड्राइवर का नाम मुजेन्द्र है. दोनों दिल्ली से शराब लेकर छपरा जा रहे थे. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार के मुताबिक कार से 8 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गयी है, जो दिल्ली से छपरा ले जायी जा रही थी. गिरफ्तार आयकर विभाग के सहायक आयुक्त के घर का पता बरकत नगर जयपुर राजस्थान बताया जा रहा है. उत्पाद अधिनियम के तहत इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

इस कार्रवाई के बाद उत्पाद विभाग की ओर से शराब बंदी कानून को लेकर एक बड़ा संदेश दिया गया है. बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. लिहाजा शराब की तस्करी करना, बेचना और पीना कानूनन अपराध है. उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि यूपी सीमा से लहे चेक पोस्ट पर निगरानी बढ़ा दी गई है साथ ही वाहनों की जांच की जा रही. मालूम हो कि जिस इलाके में ये कार्रवाई हुई है उसी रास्ते शराब तस्कर बिहार में प्रवेश करने की पूरी कोशिश करते हैं क्योंकि ये इलाका यूपी से सटा हुआ है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.