रेलवे ने तीन मई तक रद्द किए सभी यात्री ट्रेन, बिना किसी कटौती के वापस होगा यात्रियों का किराया

Patna: कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 03 मई 2020 तक के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने का फैसला लिया है. इसके मद्देनजर भारतीय रेलवे द्वारा सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को रद्द करने का निर्देश जारी कर दिया है. भारतीय रेलवे द्वारा जारी निर्देश में प्रीमियम ट्रेनें, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें, पैसेंजर ट्रेनें, उपनगरीय ट्रेनें, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि सहित सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 3 मई 2020 तक रद्द रहेंगी.

माल और पार्सल गाड़ियों का परिचालन रहेगा जारी

भारतीय रेलवे द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माल और पार्सल गाड़ियों की आवाजाही बनी रहेगी. वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए बाजार में आवश्यक सामानों की कोई कमी ना हो इसके लिए पूर्व मध्य रेल द्वारा प्राथमिकता से मालगाडियों का परिचालन किया जा रहा है ताकि लोगों तक ज़रूरी समान पहुंचायी जाय.

यात्रियों का पूरा किराया होगा वापस

जिन लोगों ने पहले से 3 मई तक का टिकट काटा रखा था इन यात्रियों का किराया बिना किसी कटौती के वापस किया जाएगा. साथ ही यात्री टिकट बुकिंग 3 मई तक के लिए बंद कर दी गई है. रेलवे स्टेशनों और रेलवे स्टेशन परिसर में आरक्षित/अनारक्षित यात्रा के लिए रेल यात्रा टिकटों की बुकिंग के लिए सभी काउंटर 3 मई 2020 तक बंद रहेंगे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *