IPL में चला बिहार के ईशान किशन का बल्ला, ताबड़तोड़ चौक्के-छक्के की बरसात, ठोक दिया 69 रन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से पराजित किया ●काम न आया डुप्लेसिस, रजत और कार्तिक का अर्धशतक, चौकों-छक्कों की बारिश में जीता मुंबई

आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में गुरुवार को चौकों-छक्कों की बारिश के बीच पांच अर्धशतक लगे जबकि एक गेंदबाज ने पांच विकेट झटके। इसके बीच मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन (69) और सूर्यकुमार (52) के धमाकेदार अर्धशतकों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से हरा दूसरी जीत दर्ज की। मैच में कुल 33 चौके और 26 छक्के लगे।

बेंगलुरु की ओर से तीन पचासे मेजबान मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बेंगलुरु ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस (61 रन), रजत पाटीदार (50 रन) और आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक की नाबाद 53 रनों की तूफानी की पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 196 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर दिया। हालांकि मेजबान टीम मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट मात्र 21 रन पर झटके लेकिन अन्य गेंदबाज ज्यादा असरदार साबित नहीं हो सके।

धुआंधार शुरुआत लक्ष्य की पीछा करते हुए मेजबान मुंबई की टीम धुआंधार शुरुआत की। ईशान किशन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी जैसे गेंदबाजी को तहस-नहस करने का सोच कर उतरी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 53 गेंदों पर करीब 11 से भी ज्यादा की औसत से 101 रन की साझेदारी करके टीम की ठोस नींव रखी। उसके बाद टीम ने 15.3 ओवर में तीन विकेट पर 199 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ईशान ने करीब 200 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से सात चौकों और पांच छक्कों से 69 रन जड़े। रोहित ने भी उनका साथ दिया पर अर्धशतक नहीं लगा सके। हालांकि उसके बाद उतरे सूर्यकुमार ने चिर-परिचित अंदाज में गेंदबाजों को फोड़ना शुरू किया। उन्होंने मात्र 17 गेदों पर पचासा ठोक दिया। उन्होंने कुल 52 रन बनाए। बचा काम कप्तान हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा ने पूरा किया।

टी-20 में पहला मौका

टी-20 प्रारूप में यह पहला मौका है जब किसी गेंदबाज ने पांच विकेट लिए और उसी पारी में पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी जमाया। मुंबई के जसप्रीत बुमराह ने जहां चार ओवर में 21 रन पर पांच विकेट लिए वहीं बेंगलुरु की ओर से डुप्लेसिस, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक जबकि मुंबई के लिए ईशान किशन और सूर्या ने पचासे जड़े।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *