IPL में दिखा बिहार के मयंक यादव का जलवा, 156KM की स्पीड से गेंद फेंक बना डाला नया रिकॉर्ड

मयंक ने तीन दिन में ही अपना रिकॉर्ड ध्वस्त किया : क्रिकेट जगत में बिहार का एक और सितारा अपनी प्रतिभा के दम पर चमकने लगा है. इन दिनों पूरे देश में आईपीएल का क्रेज अर्थात जलवा देखने को मिल रहा है इसी बीच तेज गेंदबाज और बिहार की सुपौल जिला के रहने वाले मयंक यादव ने एक नया रिकॉर्ड बना डाला है. मयंक अगर इसी तरह से जबरदस्त प्रदर्शन करते रहे तो वह दिन दूर नहीं जिस दिन वह टीम इंडिया का हिस्सा बनकर मैदान में खेलते नजर आएंगे.

लखनऊ के 21 साल के युवा तेज गेंदबाज मयंक ने तीन दिन में ही मौजूदा लीग में सबसे तेज गेंद फेंकने का अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने बेंगलुरु के खिलाफ 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। यह आईपीएल इतिहास की चौथी सबसे तेज गेंद हैं। इससे पहले दिल्ली के इस बाएं हाथ के पेसर ने पंजाब के खिलाफ 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। लखनऊ ने 2022 में मयंक को 20 लाख रुपये में खरीदा था। उन्हें तब मौका नहीं मिला था। पिछले साल चोट के चलते नहीं खेल पाए थे।

डिकॉक तीन हजारी

डिकॉक आईपीएल में तीन हजार रन पूरे करने वाले 23वें खिलाड़ी बने। उन्होंने अपने 99वें मैच में यह आकंड़ा छुआ। वह 33.09 की औसत और 134.61 की स्ट्राइक रेट से 3045 रन बना चुके हैं।

कोहली पहले भारतीय

कोहली का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 100वां टी-20 मुकाबला था। वह एक स्टेडियम में मैचों का शतक लगाने वाले पहले भारतीय जबकि दुनिया के 15वें खिलाड़ी बने। इनमें से रिकॉर्ड 11 खिलाड़ियों ने ढाका के मीरपुर में यह उपलब्धि हासिल की है। वहीं एलेक्स हेल्स और समित पटेल ने ट्रेंट ब्रिज में ऐसा किया है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *