बिहार के जहानाबाद रेलवे स्टेशन को मिला वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा, रेलवे का नया आदेश हुआ जारी

पटना-रांची वंदे भारत का इस नए स्टेशन पर ठहराव शुरू, खुशी से झूमे लोग, जानें शेड्यूल-किराया : केंद्र की मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले जहानाबाद के लोगों को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा देने का ऐलान किया है. बताया जाता है कि पटना से खुलकर रांची जाने वाली बंदे भारत एक्सप्रेस को अब जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर भी रोका जाएगा ताकि जहानाबाद के लोग इस ट्रेन का लाभ उठा सके. इस ऐलान के बाद से ही जहानाबाद के लोगों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है और सभी ने एक स्वर में रेल मंत्रालय को धन्यवाद दिया है.

जहानाबाद के लोगों के बहु प्रतीक्षित मांग शुक्रवार को पूरी हो गई. सांसद और स्थानीय विधायक ने हरी झंडी दिखाकर पटना-रांची वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया. जहानाबाद स्टेशन पर गाड़ी संख्या 22349 और 22350 पटना-रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का अप एवं डाउन में दो -दो मिनट का ठहराव शुरू हो गया है. पटना-रांची वंदे भारत ट्रेन सुबह 07.34 बजे जहानाबाद स्टेशन पहुंचेगी तथा यहां से 07.36 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी. इसी तरह गाड़ी संख्या 22350 रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस 21.25 बजे जहानाबाद स्टेशन पहुंचेगी तथा यहां से 21.27 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी. स्थानीय सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने इसके लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया है. रेल मंत्रालय ने ठहराव के शुभारंभ पर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम आयोजित किया.

जहानाबाद से रांची का सामान्य चेयरकार का किराया 1100 रुपये होगा. वंदे भारत ट्रेन का ठहराव जहानाबाद स्टेशन पर शुरू होने से जिलेवासियों में खुशी की लहर है. चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने बताया कि जहानाबाद जिले के साथ ही आसपास के 50 किलोमीटर के लोगों को इस ट्रेन के स्टॉपेज से सहूलियत होगी.

सप्ताह के 6 दिन चलती पटना-रांची-पटना वंदेभारत एक्सप्रेस
गौरतलब है कि पटना-रांची वंदेभारत एक्सप्रेस मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के 6 दिन सुबह 7 बजे रांची के लिए रवाना होती है. पटना से ट्रेन के रवाना होने के बाद जहानाबाद में 07:34 पर पहुंचेगी. यहां पर 2 मिनट के ठहराव के बाद 7:36 पर गया के लिए ट्रेन रवाना होगी. पटना-रांची वंदेभारत एक्सप्रेस गया स्टेशन पर 08:20 पर पहुंचेगी और 10 मिनट के ठहराव के बाद कोडरमा, हजारीबाग टाउन के रास्ते दिन में 13:00 बजे रांची पहुंचेगी.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *