जल नल योजना में घोटाला, टंकी में पानी लोड होते ही नया जलमीनार नीचे गिरा

PATNA : टंकी में पानी भराते ही जलमीनार भरभराकर नीचे गिर गया। इससे पास में खेल रहीं चार बच्चियां मामूली रूप से घायल हो गईं। यह हादसा नौबतपुर प्रखंड के बड़ी टेंगरैला पंचायत के वार्ड नं. 2 में मंगलवार को हुई। जख्मी सभी बच्चों को निजी क्लिनिक में प्राथमिक चिकित्सा के बाद घर भेज दिया गया। शुक्र था कि मीनार के ठीक नीचे लोग नहीं बैठे थे, नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। जख्मी बच्चियों में निशा, मीरा, खुशी और ऋतु कुमारी शामिल हैं।

वार्ड में करीब 150 घरों में होनी थी पाइपलाइन से पेयजल की सप्लाई : वार्ड सदस्या गजेंत्री देवी ने बताया कि उनके वार्ड में करीब 150 घरों में सात निश्चय योजना के तहत पाइपलाइन बिछाया गया है। जलमीनार का काम साेमवार काे ही खत्म हुआ था। मंगलवार को इसे चालू करना था। टंकी में पानी जैसे ही लोड हुआ, जलमीनार नीचे गिर गया। उसके पिलर और मलवे आसपास के घरों की छत और दीवाल पर पर गिरे। गनीमत रहा कि वहां पर कोई नहीं था। बीडीओ नीरज आनंद ने बताया कि संवेदक को दो दिनों के भीतर जलमीनार को दुरुस्त करने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री नल-जल योजना की गुणवता पर प्रश्न चिह्न उठने लगा है।
टूटी जलमिनार की तस्वीर।

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *