बिहार देश का छठा राज्य जहाँ खेल विश्वविद्यालय की हो रही स्थापना, जानिए कब से होगा शुरू

बिहार में जल्द ही खेल विश्वविद्यालय की स्थापना होने जा रही है इस संदर्भ में बिहार के कला, संस्कृति और युवा मामलों के मंत्री आलोक रंजन झा ने बिहार उद्योग संघ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि सरकार 2022 के अप्रैल तक खेल विश्वविद्यालय स्थापित करेगी। आपको बता दें कि बिहार देश का बिहार छठा ऐसा राज्य है जहां खेल विश्वविद्यालय स्थापित होने होगा।

आलोक रंजन झा ने बताया कि बिहार सरकार क्रिकेट समेत सभी तरह के खेलों को बढ़ावा देने के लिए 2022 के अप्रैल तक खेल विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि खेल विश्वविद्यालय के अतिरिक्त पटना में स्थित पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और राज्य के अन्य स्टेडियमों को और बेहतर सुविधाओं से लैस किया जाएगा ताकि खेल को बढ़ावा मिल सके और राज्य के युवा इस क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

बिहार उद्योग संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान आगे आलोक रंजन झा ने कहा कि उद्योग विकास की रीढ है, राज्य को विकास के पटरी पर तेजी से आगे ले जाने तथा रोजगार के नए अवसर सृजित करने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार संयुक्त रूप से बेहतर काम कर रही है। राज्य सरकार का राज्य के विकास को लेकर गंभीरता का ही परिणाम है कि राज्य में निवेश बढ़ रहा है। उन्होंने लघु उद्योग संबंधी जागरूकता अभियान चलाने की भी बात कही और कहा कि इसका प्रारंभ सहरसा से शुरू करने का आह्वान करता हूं।

बिहार उद्योग संघ के कार्यक्रम के दौरान आलोक रंजन झा ने बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा संचालित कौशल विकास केंद्र से प्रशिक्षण प्राप्त कर सफल हुए 10 छात्रों एवं 16 छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *