अभी-अभी : JDU ने BJP को सौंपी उम्मीदवारों की सूची, कहा- लोजपा से हमारा नहीं है गठबंधन

अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, बताया जा रहा है कि कल देर रात बैठक में शीट शेयरिंग की डील फाइनल होने के बाद जदयू ने भाजपा को अपनी उम्मीदवारों की सूची सौंप दी हैं, हालांकि मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार कुछ सीटों पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है, उधर जदयू ने भाजपा को साफ अल्टीमेटम दे दिया है कि लोजपा से हमारा गठबंधन नहीं है, अब भाजपा को तय करना है कि लोजपा कैसे मानती है.

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी हो चुकी है. वहीं महागठबंधन के बाद अब एनडीए में सीट शेयरिंग का विवाद लगभगसुलझ गया है. माना जा रहा है कि आज एनडीए के सीट बंटवारे को लेकर ऐलान किया जा सकता है. वहीं लोजपा ने अभी तख अपना पत्ता नहीं खोला है. हालांकि चिराग के ट्वीट के बाद अटकलों की बाजार गर्म हो गई है. बिहार विधान चुनाव से जुड़ी हर खबर की अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ….

एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर कल बीजेपी और जदयू नेता के बीच लंबी बैठक चली। बैठक में बीजेपी की ओर से जहां देवेन्द्र फडणवीस, भूपेंद्र यादव, सुशील मोदी मौजूद थे, वहीं जदयू की ओर से आरसीपी सिंह और ललन सिंह मौजूद रहे.

भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव व देवेंद्र फडऩवीस चार्टर्ड प्लेन से शनिवार की देर रात पटना से दिल्ली रवाना हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, शनिवार दिन में जदयू नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद भी एनडीए में सीट शेयरिंग पर साफ रास्ता नहीं निकला है. जदयू संग बैठक के बाद कुछ मुद्दे हैं जिसे भाजपा आलाकमान से चर्चा के बाद ही सुलझाया जाएगा. शुक्रवार की देर रात तक भाजपा नेताओं ने बैठक की थी.

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को आगामी विधान परिषद के चुनाव के लिए अपने उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर कर दी है. इस पहले सूची में बिहार और कर्नाटक के उम्‍मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं. बीजेपी के राष्‍ट्रीय कार्यालय के मुख्‍य प्रभारी और राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से यह सूची जारी की गई है. प्रेस विज्ञाप्‍ति में कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार एवं कर्नाटक में होने वाले आगामी विधान परिषद दि्ववार्षिक चुनाव 2020 के लिए इन नामों पर अपनी स्‍वीकृति प्रदान की है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *