जदयू ने ​जारी किया एमएलसी चुनाव का टिकट, इन दो लोगों को CM नीतीश ने बनाया उम्मीदवार

विधान परिषद चुनाव: जानिये कौन हैं अफाक अहमद खां व रवीन्द्र प्रसाद सिंह, जदयू ने बनाया उम्मीदवार : जदयू ने विधान परिषद चुनाव के लिए अपने दो उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. अफाक अहमद और रवीन्द्र सिंह को जनता दल यूनाइटेड ने विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है. इसकी आधिकारिक घोषणा जेडीयू ने कर दी है. बिहार में विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन जारी है. राजद ने अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान पहले ही कर दिया था. आरजेडी उम्मीदवारों ने नामांकन भी कर लिया है. इस बीच जदयू में अभी तक यह सस्पेंस बरकरार था कि पार्टी किन चेहरों का चयन विधान परिषद के लिए करेगी. मंगलवार को इसकी भी आधिकारिक घोषणा कर दी गयी.

जदयू ने अपनी पार्टी के दो चेहरों को एमएलसी बनाने का फैसला लिया है. अफाक अहमद खॉं और रवीन्द्र प्रसाद सिंह को विधान परिषद का प्रत्याशी बनाया गया है. अफाक अहमद खॉं जदयू के राष्ट्रीय महासचिव पद पर हैं. जबकि रवीन्द्र प्रसाद सिंह जदयू के राष्ट्रीय सचिव हैं. दोनों को पार्टी ने विधान परिषद भेजने का फैसला लिया है.

अफाक अहमद गया के रहने वाले हैं. अफाक अहमद पहले पार्टी के राष्ट्रीय सचिव थे. जब अखिलेश कटियार ने पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की थी तो अफाक अहमद को प्रोन्नति मिली और उन्हें राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया था. अब वो विधान परिषद भेजे जा रहे हैं.

बता दें कि बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए जदयू और भाजपा ने दो-दो उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला लिया है. भाजपा ने अभी तक अपने उम्मीदवार तय नहीं किये हैं. जबकि राजद के तीन उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन किया. इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि विधान परिषद चुनाव 20 जून को होना है. विधान परिषद के इस चुनाव में वोट विधायक डालेंगे. 1 उम्मीदवार को जीताने के लिए कुल 31 विधायकों का वोट जरूरी होगा. उस हिसाब से राजद के तीसरे उम्मीदवार की परेशानी बढ़ सकती है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.