कोरोना को लेकर नया आदेश, अब 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

रांची ; कोरोनाायरस को लेकर भारत सहित कई देशों में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना की चपेट में आकर चीन सहित अन्य देशों में 6684 हजार से अधिक लोगों की मौ/त हो चुकी है। हालांकि भारत में अभी तक सिर्फ दो लोगों की मौ/त हुई है और 129 लोग पॉजीटिव पाए गए हैं। भारत में ऐतिहात के तौर पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने संक्रमण से बचाव के लिए निर्देश जारी किया है।

वहीं, दूसरी ओर राज्य की सरकारों ने स्कूल-कॉलेजों 31 मार्च तक छुट्टी का ऐलान किया है। इसी बीच झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने शिक्षण संस्थानों को 14 अप्रैल तक बंद करने का ऐलान किया है। इस संबंध में सभी जिलों के अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है।

सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में यह ऐलान करते हुए कहा है कि सूबे में इस दौरान किसी तरह का सरकारी समारोह भी नहीं होगा। शिक्षण संस्थान के अलावा मॉल, पार्क और सिनेमा हॉल भी 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए राज्य सरकार ने 200 करोड़ रुपए का फंड एलाट किया है। बता दें कि अबतक 488 लोग विभिन्न देशों से झारखंड आए। उनमें से 175 लोगों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए।

सदन को संबोधित करते हुए 15 दिन बाद कोरोनावायरस को लेकर एक फिर समीक्षा की जाएगी। उन्होंने अपील की है कि संस्थान अपने कर्मचारियों का वेतन न काटें। ऐसे करने पर उसपर कार्रवाई होगी। इससे पहले विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में हेमंत सोरेन ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव समेत कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *