IPL ​नीलामी में झारखंड के सुशांत मि​श्रा & कुशाग्र का जलवा, रातों रात बने करोड़पति, पैसों की बरसात

IPL के17वें सीजन के मिनी ऑक्शन में रांची के सुशांत मिश्रा को गुजरात ने 2.20 करोड़ में खरीदा है। बोकारो के रहने वाले बल्लेबाज कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल्स ने 7.20 करोड़ रुपए के भारी भरकम रकम में खरीदा है. इस साल सुशांत गुजरात टाइटन्स की ओर से खेलते नजर आएंगे। सुशांत का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था। बता दें कि सुशांत मिश्रा भारत के गेंदबाज हैं। ये बाएं हाथ से बल्लेबाजी भी करते हैं। आईपीएल 2022 में सुशांत ने हैदराबाद की ओर से खेला था.

बता दें कि 19 वर्षीय कुशाग्र का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था. जिसके बाद बढ़ते बढ़ते वह 7.20 करोड़ रुपए तक पहुंच गया. वह भारतीय अन्डर 19 टीम के भी सदस्य हैं और कई मौके पर बेहतरीन प्रदर्शन भी कर चुके हैं. वे घरेलू मैचों में झारखंड का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऑक्शन के दौरान दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस में कुशाग्र को अपनी टीम मे शामिल करने कि होड लगी रही. गुजरात टाइटंस ने कुशाग्र के लिए 7 करोड़ रुपए तक की बोली लगाई पर आखिर में दिल्ली ने बाजी मारते हुए उन्हें 7.20 करोड़ रुपए में खरीद लिया. बता दें कि कुमार कुशाग्र ने अपने लिस्ट ए करियर के 23 मैचों में 700 रन बनाए हैं. जिसमें 7 अर्धशतक शामिल हैं. फर्स्ट क्लास के 13 मैचों में 868 रन बनाए हैं. वहीं कुशाग्र ने 11 टी-20 मैचों में 140 रन बनाए हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मिनी ऑक्शन दुबई में जारी है। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें 24.75 करोड़ रुपए में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा, उनके लिए गुजरात ने भी आखिर तक बोली लगाई।

एक्सलरेटेड राउंड में ऑस्ट्रेलिया के स्पेंसर जॉनसन 10 करोड़ रुपए में बिके, उन्हें गुजरात टाइटंस ने खरीदा। ऑस्ट्रेलिया के ही जाय रिचर्डसन को दिल्ली ने 5 करोड़ रुपए में खरीदा। श्रीलंका के नुवान थुषारा को 4.80 करोड़ रुपए में मुंबई ने खरीदा।

ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 20.50 करोड़ रुपए में बिके। उन्हें स्टार्क से डेढ़ घंटे पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। हर्षल पटेल इस ऑक्शन में सबसे महंगे भारतीय बने। उन्हें 11.75 करोड़ रुपए में पंजाब किंग्स ने खरीदा।

अनकैप्ड प्लेयर्स के अनकैप्ड राउंड में सुमीत कुमार और रॉबिन मिंज करोड़पति बने। मिंज को 3.60 करोड़ रुपए में गुजरात टाइटंस ने खरीदा। सुमीत को एक करोड़ रुपए में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा। इस राउंड में 5 और प्लेयर्स भी खरीदे, सभी 20 लाख रुपए में बिके। अंशुल कन्नौज को मुंबई ने खरीदा। वहीं आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह और तनय त्यागराजन पंजाब का हिस्सा बने. ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म पेसर स्पेंसर जॉनसन के लिए दिल्ली और गुजरात में बिडिंग वॉर देखने को मिला। 50 लाख रुपए की बेस प्राइस से जॉनसन की कीमत 10 करोड़ रुपए तक पहुंच गई। उन्हें आखिर में गुजरात ने ही बेस प्राइस से 20 गुना ज्यादा कीमत देकर अपने स्क्वॉड में शामिल किया।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *