Jio दे रही 5GB डाटा फ्री, बस करना होगा ये छोटा-सा काम, कोई शुल्क नहीं चुकाना होगा

नई दिल्ली। एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए टेलिकॉम कंपनियां एक से बढ़कर एक प्लान्स लॉन्च कर रही हैं। किसी प्लान में ज्यादा डाटा दिया गया है तो किसी में OTT सर्विसेज उपलब्ध कराई गई हैं। प्लान्स ऐसे ही पेश किए जा रहे हैं जो यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा फायदा दे सकें। अगर रिलायंस जियो की बात करें तो जब से इस कंपनी ने मार्केट में कदम रखा है तब से लेकर अब तक कंपनी लगातार ही यूजर्स को अपना साथ जोड़ रही है और देश की नंबर वन कंपनी भी बन गई है। कंपनी ने सिर्फ रेग्यूलर प्लान्स ही नहीं बल्कि इमरजेंसी प्लान भी पेश किया था। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो चलिए हम बता देते हैं।

यह एक ऐसा प्लान है जिसके तहत आप डाटा रिचार्ज करा सकते हैं। इसके लिए आपको कोई शुल्क नहीं चुकाना होगा। यह प्लान तब ज्यादा काम आएगा जब आप किसी ऐसी जगह पर हों जहां पर रिचार्ज कराना बेहद मुश्किल हो जाता है। जियो आपको इस स्थिति में डाटा उपलब्ध कराएगा। आपको डाटा लोन लेते समय तो पैसे नहीं देने होंगे लेकिन बाद में भुगतान जरूर करना होगा।

जियो यूजर्स कंपनी की आधिकारिक ऐप के जरिए Emergency Data Loan प्लान को सेलेक्ट कर सकते हैं और 1GB डाटा फ्री ले सकते हैं। इसके लिए आपको किसी तरह का कोई पेमेंट नहीं करना होगा। बता दें कि आप 1GB डाटा वाले 5 प्लान्स तक रिचार्ज कर सकते हैं। इस फीचर के तहत आप अपनी जरूरत के हिसाब से रिचार्ज कर पाएंगे और पेमेंट बाद में करनी होगी।

अगर आप 1GB डाटा लेते हैं तो आपको बाद में 11 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अगर आपको इस प्लान में आपको 5GB डाटा की जरूरत है कि तो आप एक साथ 5 प्लान ले सकते हैं। इसके लिए आपको बाद में 55 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, आपको यह जरूर बताते चलें कि आप इस पैसे का भुगतान कभी-भी कर सकते हैं। कंपनी ने इस भुगताने के लिए कोई भी समय सीमा नहीं रखी है।

इसके लिए आपको जियो की ऐप पर जाना होगा। फिर आपको स्क्रीन के बाईं ओर, सबसे ऊपर मेनू का ऑप्शन मिलेगा। इस पर टैप करें। फिर मोबाइल सर्विसेज के तहत ‘Emergency Data Loan’ को सेलेक्ट करें। इसके बाद Proceed पर क्लिक करें। फिर Get Emergency Loan पर टैप करें। आपका प्लान एक्टिवेट हो जाएगा। आप अधिकतम 5 प्लान्स का फायदा यानी कि 5GB एक साथ ले सकते हैं। इसकी वैधता आपके रेग्यूलर प्लान के बराबर होगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.