70 हजार नौकरियां, साल के पहले हफ्ते में में एमएनसी कंपनियों में भर्ती शुरू, सैलरी लाखों में

PATNA-70 हजार नौकरियां, साल के पहले हफ्ते में में एमएनसी कंपनियों में भर्ती, सैलरी लाखों में, ओपनिंग दिसंबर के आंकड़े को पार कर लेगी : अगर आप नौकरी की तालाश कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। कोरोना के तीसरी लहर से पहले प्राइवेट कंपनियों में जबरदस्त वेकैंसी निकली है। अगर आपके पास डिग्री है और आप नौकरी की तलाश में है तो यह खबर आपके काम की है।

कोरोना की तीसरी लहर के बावजूद देश के आईटी सेक्टर में हायरिंग लगातार मजबूत बनी है। नए साल यानी 2022 के पहले ही हफ्ते में आईटी सेक्टर की कंपनियां ने 70 हजार पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। यह जानकारी लिंक्डइन और स्टाफिंग फर्म एक्सफेनो के आंकड़ों से सामने आई है। स्थिति ऐसे समय में है जब साल के शुरुआती दिनों की छुट्‌टियों के बाद कंपनियों में काम शुरू करने की रफ्तार धीमी रहती है। अगर शुरुआती रफ्तार बनी रही तो जनवरी में जॉब ओपनिंग दिसंबर (2.53 लाख) से ज्यादा हाे सकती है। ऐसा हुआ ताे यह दो साल के बाद सर्वाधिक होगा।

देश की टॉप टेक्नोलॉजी कंपनियों के अधिकारियों के मुताबिक उनकी हायरिंग प्रभावित नहीं होगी क्योंकि उनके क्लायंट प्राेडक्शन बढ़ाने और लागत घटाने के लिए डिजिटाइजेशन पर जोर दे रहे हैं। एक्सफेनो के को-फाउंडर कमल कारंत के मुताबिक आमतौर पर जनवरी-मार्च की तिमाही नौकरियों के लिए उत्साहजनक रहती है। इस बार ताे शुरुआात ही उत्साहजनक है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *