बिहार के कैमूर की जंगल में लगी भीषण आग, बाल—बाल बचे नीतीश सरकार के मंत्री

PATNA : बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो जमा खां बड़े हादसे का शिकार होते-होते बचे हैं। जंगल में लगी भीषण आग में मंत्री और उनका काफिला बुरी तरह से फंस गया और किसी तरह बड़ी मुश्किल से उनकी जान बच पाई है। कैमूर जंगल में लगी भीषण आग की चपेट में आने से मंत्री बाल-बाल बचे हैं।

दरअसल अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो जमा खां कैमूर दौरे पर थे। बुधवार को दोपहर कैमूर जंगल में भीषण आग लगी इस दौरान मंत्री चैनपुर से अधौरा जा रहे थे। उनका काफिला जैसे ही बीसवां जंगल के पास पहुंचा तो भयानक आग दिखाई पड़ी। जिस वक्त मंत्री का काफिला वहां से गुजर रहा था उस वक्त आग जंगल की लकड़ियों में लगी थी और सड़क तक उसकी पहुंच नहीं थी लेकिन अचानक हवा के तेज बहाव में आग को सड़क तक पहुंचा दिया। सड़क के दोनों तरफ लगी भीषण आग में मंत्री जी का काफिला फंस गया। इसके बाद उनके सुरक्षाकर्मियों और ड्राइवर ने चालाकी दिखायी और काफिले को वापस बीसवां की तरफ मोड़ दिया।

जंगल की आग में काफी देर तक मशक्कत करने के बाद मंत्री और उनका काफिला किसी तरह सुरक्षित जगह तक पहुंच पाया। मंत्री के काफिले में उनके समर्थकों की गाड़ियां भी शामिल थीं। बताया जा रहा है कि काफिले में शामिल कुछ लोग आग की चपेट में आए और उनके जख्मी होने की भी सूचना है। हालांकि मंत्री जमा खां के मुताबिक अगर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर तत्काल नहीं पहुंचती तो वाकई हादसा बड़ा हो जाता है।

गर्मी के दिनों में कैमूर जंगल में अक्सर आग लगने की घटनाएं होती हैं। पिछले दिनों भी और अधौरा और भगवानपुर के जंगल में आग लगी थी। अधौरा के जंगल में आग लगने के बाद 4 दिन तक उस पर काबू नहीं पाया जा सका था। वन विभाग की टीम लगातार जंगल क्षेत्र में आग बुझाने का काम कर रही है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *