कभी दो वक्त कर खाने तक के लिए सोचना पड़ता था, अब दोनों भाई-बहन अपने डांस से कमा रहें लाखों

सफलता किसी परिचय की मोहताज नहीं होती। इसी को चरितार्थ किया है, दो भाई बहनों की जोड़ी ने। झारखंड के सुदूर इलाके से आने वाले दोनों भाई बहन एक समय दो वक्त की रोटी के लिए घंटों मशक्कत करते थे। कुछ समय निकालकर अपने नृत्य के विडियो को सोशल साइट्स पर अपलोड करते थे, इनके नृत्य से लोग इतने प्रभावित हो गए कि इनसे जुड़ने वालों की संख्या लाखों में हो गई। और अब यूट्यूब से लाखों रुपए कमा कर सफलता की नई कहानी गढ़ रहे हैं।

झारखंड के धनबाद के ग्रामीण इलाके से आने वाले सनातन और सावित्री दोनों भाई बहन है। ग्रेजुएशन के बाद सनातन को कोई नौकरी नहीं मिली। पिता के साथ गुजर बसर करने के लिए खेती में हाथ बंटाने लगे। फिर अपनी कला का अद्भुत प्रदर्शन करते हुए अपने किए गए डांस वीडियोज को सोशल साइट्स पर अपलोड करने लगें। शुरुआती दौर में आसपास के लोगों ने दोनों भाई बहनों को ट्रोल भी किया, लेकिन सनातन इसे नजरअंदाज करते हुए अपनी कला का प्रदर्शन करते रहें।

दोनों भाई बहनों के कला को लोग पसंद करने लगे, कुछ मीडिया चैनल वालों ने भी इसे प्रमुखता से लोगों के सामने पेश किया। प्रसिद्धि मिलती गई और कुछ आमदनी भी आने लगी, जिससे घर का आर्थिक स्थिति भी सुधरने लगा। एक वक्त था जब इन दोनों का परिवार कर्ज के बोझ तले दबा था। शुरुआती दौर में मोबाइल से ही अपने वीडियो को रिकॉर्ड करने वाले सनातन के पास अब अपना कैमरा और एडिटिंग सेटअप है। आज दोनों भाई बहन अपनी कमाई से 7 लोगों के परिवार को चला ही नहीं रहें, बल्कि लाखों में कमा भी रहे हैं।

आज सनातन और सावित्री के वीडियो को लाखों लोग देखते हैं। हाल ही में हरियाणवी सॉन्ग ’52 गज के दामन पर’ किया गए उनके खूबसूरत डांस को तकरीबन एक करोड़ लोगों ने देखा है। यूट्यूब पर 12 लाख से ज्यादा सब्सक्राइब हो गए हैं। यूट्यूब से हर महीने लाखों में कमाई हो रही है। दोनों भाई-बहन की सफलता की कहानी पर हर कोई गर्व कर रहा है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *