कपिल सिब्बल ने छोड़ा कांग्रेस, दिया इस्तीफा, समाजवादी पार्टी के टिकट पर जाएंगे राज्य सभा

कपिल सिब्बल ने कांग्रेस छोड़ी:सिब्बल ने समाजवादी पार्टी से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया; कहा- मैं 16 मई को ही पार्टी छोड़ चुका : 15 राज्यों की 57 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव का नामांकन शुरू हो गया है। इस चुनाव का सबसे बड़ा डेवलपमेंट यह है कि अब तक कांग्रेस सांसद रहे कपिल सिब्बल इस बार समाजवादी पार्टी के कोटे से राज्यसभा पहुंच रहे हैं। सिब्बल कांग्रेस हाईकमान खासकर राहुल गांधी पर सवाल उठा चुके हैं, ऐसे में माना जा रहा था कि कांग्रेस उन्हें शायद ही राज्यसभा भेजे। नामांकन से पहले सिब्बल सपा दफ्तर गए थे और वे अखिलेश के साथ ही राज्यसभा पहुंचे।

कपिल सिब्बल अभी UP से कांग्रेस कोटे से सांसद हैं, लेकिन इस बार UP में पार्टी के पास इतने ही विधायक नहीं हैं, जो उन्हें फिर से राज्यसभा भेज सकें। नामांकन सिब्बल ने आज समाजवादी पार्टी के टिकट पर नामांकन दाखिल कर तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया।

दिलचस्प बात है कि कांग्रेस में जहां सिब्बल के टिकट पर सस्पेंस बरकरार है। वहीं 3 विपक्षी पार्टियां उन्हें अपने कोटे से राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश से सपा, बिहार से राजद और झारखंड से झामुमो सिब्बल को राज्यसभा भेजने का मूड बना चुकी है। हालांकि, सिब्बल किस पार्टी से राज्यसभा जाएंगे, इस पर उन्होंने फैसला नहीं किया है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.