बिहार के इस मंदिर में दिखा अजीबों गरीब चिड़ियां, भगवान का रूप समझ लोगों ने की पूजा, अचानक हुआ गायब

बिहार: कटिहार के प्रसिद्ध शिव मंदिर में दिखा अजीब पक्षी, भोलेनाथ का रूप समझ लोगों ने की पूजा : बिहार (Bihar) के कटिहार के प्रसिद्ध गोरखनाथ धाम (Gorakhnath Dham) मंदिर में अजीब पक्षी (Bird) दिखा है. आजमनगर प्रखंड स्थित सफेद शिवलिंग बाले इस मंदिर में मानस शिवलिंग के बगल में उज्जैन महाकाल प्रतीकात्मक इस पक्षी की चर्चा से पूरे इलाके के लोग कर रहे हैं.

मंदिर बंद होने के बावजूद इस पक्षी को देखने के लिए मंदिर में भीड़ जुटने लगी. इस बीच कुछ लोगों इसे श्रावण महीना के भोले दरबार से जोड़ते हुए हर हर महादेव और जय शिव शंभू का नारा भी लगाने लगे. कोरोना काल को लेकर पहले से ही मंदिर प्रांगण में प्रवेश निषेध और प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रहने के कारण लोग मंदिर के भीतर तक तो नहीं पहुंच पाए, लेकिन कई घंटों तक इस पक्षी को देखने के लिए लोगों का भीड़ बाहर तक लगी रही.

स्थानीय लोगों ने कहा कि आज तक उन लोगों ने ऐसी पक्षी इस इलाके में कभी नहीं देखा है. मंदिर के सचिव पिंटू यादव और सक्रिय सदस्य अक्षय सिंह ने बताया कि इस इस अद्भुत पक्षी को देखने से लगता है कि साक्षात उज्जैन से महाकाल के प्रतीकात्मक यह पक्षी यहां तक आया है.

अक्षय सिंह ने बताया कि मंदिर में कई घंटों तक रहने के बाद पक्षी पहले पेड़ में और फिर कहीं ओझल हो गया. फिलहाल इस पक्षी को लेकर पूरे इलाके में तरह-तरह की चर्चा है. लोग इसे भगवान भोलेनाथ का स्वरूप भी मान रहे हैं. कुछ लोगों ने दूर से ही उसकी पूजा भी की. जयकारे लगाए गए. आज तक इस रूप का पक्षी इलाके में कभी भी नहीं देखा गया है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR ह्वाटसअप ग्रुप के लिए यहां Whattsup ट्विटर के लिए यहां TWITTER क्लिक करें

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *