बिहार में रेल हादसा, किसान ने लाल गमछा दिखा रुकवाई गाड़ी, टूटी पटरी पर दौड़ने वाली थी हावड़ा-बीकानेर EXP

बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, टूटी पटरी पर दौड़ने वाली थी हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस, किसान ने लाल गमछा दिखा रुकवाई गाड़ी :

पंडित दीनदयाल-गया रेलखंड पर पुसौली रेलवे स्टेशन के पास से शनिवार को गुजर रही हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची। ट्रेन अपलाइन में मुगलसराय जा रही थी। रेल की पटरी टूटी हुई थी, जिसे देख दो किसानों ने ट्रेन के ड्राइवर को लाल गमछा दिखाना शुरू किया।

ड्राइवर ने ने स्टेशन मास्टर से पूछा। स्टेशन मास्टर ने अपने विवेक से काम लेने की सलाह दी। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। यह पटरी पुसौली स्टेशन से एक किमी. पश्चिम घटांव गांव के पास टूटी हुई थी। चालक ने स्थल पर जाकर देखा तो पटरी टूटी हुई मिली।

वहीं, स्टेशन मास्टर ने ग्रामीणों की तत्परता देख माला पहनाकर मिठाई खिलाकर सम्मानित किया। स्टेशन मास्टर ने बताया कि एक बड़ा हादसा होने से टल गया है।हावड़ा-बीकानेर को दूसरी लेन से 45 मिनट के बाद रवाना किया गया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने बताया कि पटरी को फिलहाल दुरुस्त कर दिया गया है। गाड़ियों का परिचालन सामान्य रूप से हो सकता है। एक से दो दिनों के अंदर इस क्षेत्र की पूरी पटरी बदल दी जाएगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *