अब किसानों के खाते में आएंगे पूरे 10,000 रुपये! इस प्रस्ताव पर लगी मुहर, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली. किसानों (Farmer’s News) के लिए बड़ी राहत भरी खबर है. पश्चिम बंगाल के किसानों को अब साल के 10,000 रुपये दिए जाएंगे. यह रकम किसानों को कृषक बंधु योजना (Krishak Bandhu Scheme ) के तहत दी जाएगी. गुरुवार का राज्य सचिवालय नबान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई. कृषक बंधु योजना के तहत किसानों को वार्षिक वित्तीय सहायता 6,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये करने का फैसला किया गया है.

राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि कृषक बंधु योजना के तहत राज्य के किसानों को सालाना 10,000 रुपए दिए जाएंगे. इसके पहले किसानों को मिलने वाली राशि 6,000 रुपए थी. साथ ही ममता सरकार ने यह भी फैसला लिया है जिन किसानों के पास एक एकड़ से कम जमीन है, उन्हें अब 2,000 की जगह 4,000 रुपए मिलेंगे. बता दें कि चुनाव से पहले ममता सरकार ने किसानों से सहायता राशि बढ़ाने को लेकर वादा किया था, जिस पर अब मंजूरी की मुहर लगा दी गई है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य के किसानों के बैंक अकाउंट में पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम (PM Kisan) के तहत रुपए भेजे जा रहे हैं. इस योजना के तहत किसानों को हर तीन महीने पर 2,000 रुपए एक साल के लिए (6,000 रुपए) दिए जाते हैं. इसी बीच बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने किसानों के लिए सालाना 10,000 रुपए देने का ऐलान कर दिया है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *