केके पाठक है बिहार की सबसे ईमानदार IAS अफसर, इनके पास ना गाड़ी है ना घर और बांग्ला

केके पाठक के पास न गाड़ी न कोई गहना, इस बड़े अफसर के पास सोने की चेन और चार हीरे, जानिए किस अधिकारी के पास कितनी संपत्ति

बिहार में  मंत्रियों के बाद अब राज्य सरकार के अधिकारियों ने अपनी संपत्ति की घोषणा कर दी है. विभागों ने अधिकारियों की संपत्ति घोषणा के संबंध में विवरण जारी कर दिये गये हैं. अधिकारियों ने संपत्ति की घोषणा में अर्जित चल अचल संपत्ति का ब्योरा दिया है. विभाग के स्तर पर जारी विवरण के अनुसार, प्रदेश के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक और डीजीपी आरएस भट्टी समेत कई आला अधिकारियों ने अपनी संपत्ति घोषित की है. आइये जानते हैं किनके पास कितनी संपत्ति है.

बिहार प्रदेश के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा के पास तीन बैंक एकाउंट हैं, जिसमें करीब 19 लाख रुपये जमा हैं. मुख्य सचिव मेहरोत्रा के राजभवन के एसबीआई ब्रांच में 11.81 लाख, पाटलिपुत्र कालोनी की केनरा बैंक में 33 हजार और एक्सिस बैंक में 7.70 लाख रुपये जमा हैं. इसके अलावा उनके पास सोने की एक चेन और चार हीरे हैं. यह उन्हें विवाह के वक्त तोहफे में मिले थे. लखनऊ के गोमती नगर में इनका फ्लैट है जो पत्नी के साथ संयुक्त रूप से खरीदा गया है. इसकी कीमत करीब 27 लाख रुपये है. साथ ही विस्टा टावर गोमती नगर में और एक फ्लैट है जिसकी कीमत करीब 80 लाख रुपये है. इनकी पत्नी ममता मेहरोत्रा के पास भी जेवरात है जो उनकी मां से उपहार स्वरूप मिले थे.

केके पाठक के पास कितनी संपत्ति?
बिहार में सबसे अधिक चर्चा किसी एक अधिकारी की होती है तो वह हैं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक. ऐसे में सबकी रुचि इनसे जुड़ी बातें जानने की होती हैं. अब केके पाठक ने भी अपनी संपत्ति घोषित कर दी है. ईमानदार छवि के अधिकारी केके पाठक के पास न तो अपनी गाड़ी है और न कोई गहना है. उनके पास नकद के रूप में मात्र 15 हजार रुपये हैं. वहीं, केके पाठक के बैंक खातों में भी कोई खास रुपये नहीं हैं. इनके बचत खाते में 8.71 लाख रुपये हैं. पीपीएफ खाता में 56.27 लाख और जीपीएफ में 1.60 करोड़ रुपये हैं.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *