अभी-अभी : केके पाठक ने शिक्षा विभाग से दिया इस्तीफा, पत्र लिखकर कहा- इस्तीफा देना चाहता हूं

पटना 9 जनवरी 2024 : अभी-अभी इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग में अपर सचिव के के पाठक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने स्वतः पत्र लिखकर सामान्य प्रशासन विभाग को इस्तीफा देने की पेशकश की है. सूत्रों की माने तो शिक्षा विभाग कार्यालय से अपर सचिव केके पाठक के नाम का बोर्ड भी हटा दिया गया था जिसे आननफानन में फिर लगा दिया गया. छुट्टी सैंक्शन होने के बाद भी केके पाठक ऑफिस आए और मीटिंग में उन्होंने भाग लिया.

इधर दूसरी ओर कहा जा रहा है कि केके पाठक ने इस्तीफा नहीं दिया है बल्कि कुछ कारणों से छुट्टी पर चले गए हैं। इस दौरान उनके स्थान पर बैद्यनाथ यादव को शिक्षा विभाग के अपर सचिव का प्रभार दिया गया। वर्तमान समय में बैद्यनाथ यादव शिक्षा विभाग में सचिव हैं. हालांकी सोशल मीडिया में इस बात को लेकर चर्चा तेज है कि केके पाठक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

दूसरी ओर सोशल मीडिया में के के पाठक द्वारा इस्तीफा दिए जाने की खबर प्रकाशित होने के बाद लोग यह कह कर के के पाठक को याद कर रहे हैं कि शिक्षा विभाग में सुधार के लिए जो-जो कदम के के पाठक ने उठाया उसे याद रखा जाएगा.

वैसे तो केके पाठक ने सोमवार को ही अवकाश के लिए आवेदन दिया था लेकिन मंगलवार को हुए ताजा घटनाक्रम में उन्होंने अपनी छुट्टियां बढ़ा दी. इससे पहले केके पाठक ने 14 जनवरी तक के लिए अवकाश लिया था, लेकिन अब केके पाठक ने अपनी छुट्टियां बढ़ा दी और अब वह 16 जनवरी तक अवकाश पर रहेंगे. केके पाठक के इस्तीफे की अफवाह इसलिए भी उड़ रही है क्योंकि इसी महीने बिहार सरकार के शिक्षा विभाग का मेगा इवेंट होन है. बता दें कि इसी महीने की 13 तारीख यानी 13 जनवरी को बिहार सरकार द्वारा पटना के गांधी मैदान में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा जाना है.

पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश देंगे नियुक्ति पत्र

केके पाठक की गैर मौजूदगी में शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ यादव फिलहाल शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के प्रभार में रहेंगे. 8 जनवरी से 14 जनवरी तक छुट्टी पर केके पाठक रहेंगे. वहीं, 13 जनवरी को पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश बीपीएससी से दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. पूरे बिहार में 13 जनवरी को बीपीएससी से अनुशंसित 1 लाख 10 हजार शिक्षकों को एक दिन में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. पटना में गांधी मैदान में 25 हजार शिक्षकों को सीएम नीतीश नियुक्ति पत्र देंगे.

नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में नहीं रहेंगे केके पाठक

वहीं, अन्य 85 हजार नवनियुक्त शिक्षकों को जिला मुख्यालयों में प्रभारी मंत्रियों द्वारा नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. पटना में होने वाले गांधी मैदान के कार्यक्रम में केके पाठक को भी रहना था, लेकिन अब वह कार्यक्रम में उपस्थित नहीं रहेंगे. वहीं, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के आप्त सचिव राजीव रंजन ने इस संबंध में विभाग के सचिव, राज्य परियोजना निदेशक, निदेशक माध्यमिक, प्राथमिक, उच्च जन शिक्षा समेत अन्य अधिकारियों को इसकी जानकारी दी है. छुट्टी की वजह स्वास्थ्य कारण बताया गया है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *