घनघोर बेइज्जती के बाद नया पोस्टर आया है, CM नीतीश का भी है फ़ोटो, उद्घाटन कार्ड से नाम गायब

नितिन गडकरी आज करेंगे नए कोइलवर पु‍ल का उद्घाटन, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार नहीं होंगे शामिल, जानें वजह : करोड़ों रुपये की लागत से कोइलवर में बने नए पुल का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करेंगे. इस उद्घाटन समारोह में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे. दरअसल, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पत्‍नी की शनिवार को ही पुण्‍यतिथि है. ऐसे में वह कल्‍याण बिगहा के लिए रवाना हो गए हैं. बता दें कि कोइलवर पर पुल बनने से पटना और आरा के बीच यात्रा काफी आसान हो जाएगा. पटना से आरा जाने के लिए बने पहले से ही एक पुल बना हुआ है, लेकिन वाहनों के दबाव के कारण अक्‍सर ही जाम का सामना करना पड़ता था. अब सोन नदी पर नया ब्रिज बनने से लोगों को काफी राहत मिलेगी.

कोइलवर में सोन नदी पर 266 करोड़ रुपये की लागत से 1526 मीटर लंबा नया पुल बनाया गया है. नया ब्रिज डाउनस्‍ट्रीम है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इसे शनिवार को आम जनता को समर्पित करेंगे. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार इस उद्घाटन समारोह में निजी वजहों से शरीक नहीं हो सकेंगे. दरअसल, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पत्‍नी की 14 मई को ही पुण्‍यतिथि है, ऐसे में वह कल्‍याण बिगहा के लिए रवाना हो गए हैं. पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने यह जानकारी दी है. उन्‍होंने बताया कि सीएम नीतीश ने उन्‍हें प्रतिनिधि के तौर पर उद्घाटन समारोह में शामिल होने को कहा है.

कोइलवर में नए ब्रिज के उद्घाटन को लेकर पोस्‍टर लगाए गए थे, जिनमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की तस्‍वीर नहीं थी. इसको लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद पहले लगाए गए पोस्‍टर को हटा दिया गया और नए पोस्‍टर लगाए गए. नए पोस्‍टर में नीतीश कुमार की तस्‍वीर है. नितिन नवीन ने बताया कि कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा उत्साह में पोस्टर लगा दिया जाता है. आधिकारिक रूप से जो भी पोस्टर और बैनर लगे हैं, उनमें तस्वीर है. बिहार के मंत्री ने कहा कि तस्वीर को लेकर बिहार में कोई सियासत नही होनी चाहिए. नए पोस्‍टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नितिन गडकरी के साथ सीएम नीतीश कुमार की भी तस्वीर लगी है.

अपस्‍ट्रीम पर वाहनों का परिचालन
बता दें कि कोइलवर में सोन नदी पर बने नए ब्रिज के अपस्ट्रीम लेन पर 10 दिसंबर 2020 से ही वाहनों का परिचालन हो रहा है. प्रशासन के द्वारा अभी केवल आरा की तरफ से वाहनों को पटना की तरफ जाने दिया जा रहा है. पटना की तरफ से वाहनों को पुराने कोइलवर पुल से ही आरा की तरफ जाने दिया जा रहा है. नया पुल बनने से आए दिन लगने वाले ट्रैफिक जाम से भी लोगों को राहत मिलेगी.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.