कोईलवर पु​ल पर ट्रक वालों से पैसा वसूल रहे थे पुलिस वाले, अचानक पहुंच गए बिहार के DGP, 5 सस्पेंड

बिहार पुलिस की कार्यशैली कैसी है यह आप और हम अच्छी तरह से जानते हैं। चाहे पटना का गांधी सेतु हो या किसी भी शहर का मेन रोड। आपन हमेश ट्रक वालों से पुलिस को खुलेआम पैसा लेते देखा होगा। कभी—कभी खानापूर्ति करने के लिए एक आध छोटे स्तर के पुलिस वालों पर कार्रवाई भी होती है। फिस सबकुछ वैसा का वैसा ही हो जाता है। ताजा मामला पटना के कोईलवर पुल को लेकर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि बिहार के डीजीपी देर रात बिना किसी को बताए खुद मौके पर पहुंच गए। फिर क्या था रंगे हाथ पैसा लेते डीजीपी साब ने पुलिस वालों को पकड़ लिया।

कोईलवर पुल के पूर्वी छोर पर वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों को डीजीपी ने पकड़ा, 5 सस्पेंडआईजी, डीआईजी और एसएसपी को जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश : कोइलवर में बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली का धंधा अभी बंद नहीं हुआ है। बिहार के डीजीपी एस.के. सिंघल, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एस.सिद्धार्थ और आईजी मुख्यालय गणेश कुमार ने शुक्रवार की रात करीब 1 बजे खुद छापेमारी कर ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों को धर दबोचा। खासबात यह है कि सभी पुलिसकर्मी सादे लिबास में थे। इस मामले में ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात सब इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार सुमन, सिपाही नीरज कुमार मांझी, सिपाही शांतनु कुमार, सिपाही अमित कुमार और मुंगेर जिला बल के सिपाही मुकेश कुमार को अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता, भ्रष्ट आचरण एवं अयोग्य पुलिसकर्मी होने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

ट्रकों को रोकने से लग गया था जाम
डीजीपी सिघल के अनुसार 20 और 21 मई की रात पटना व अन्य जिलों के भ्रमण के दौरान उन्होंने देखा कि बिहटा थाना क्षेत्र के कोईलवर पुल के पूर्वी छोर पर सादे लिबास में पुलिसकर्मियों ने बालू लदे ट्रक नंबर-यूपी71बी-7646, यूपी92टी-6681 और बीआर01जीडी-4464 को अवैध तरीके से रोक रखा है। इससे ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो गई थी। ट्रकों को रोकने के संबंध में उन पुलिसकर्मियों से पूछताछ की गई तो उनके द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। दूसरी ओर ट्रकों के चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गए। इससे स्पष्ट परिलक्षित होता है कि बालू लदे ट्रकों को अवैध वसूली के लिए रोक कर रखा गया था। पूछताछ और सत्यापन के क्रम में पुलिसकर्मियों की पहचान की गई। डीजीपी ने शनिवार को इन सभी पुलिसकर्मियों के निलंबन का आदेश जारी कर दिया।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

राबड़ी देवी ने राजद कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ दिया…VIDEO

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.